Advertisment

कैमूर में 44 करोड़ की लागत से लगेगा बोरा प्लांट, लोगों को मिलेगा रोजगार

कैमूर वासियों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही वहां के बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. दरअसल, एक कार्यक्रम में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान कैमूर जिले के दुर्गावती पहुंचे थे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
jama khan pic

44 करोड़ की लागत से लगेगा बोरा प्लांट( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

कैमूर वासियों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही वहां के बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. दरअसल, एक कार्यक्रम में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान कैमूर जिले के दुर्गावती पहुंचे थे. इस दौरान जमा खान ने कहा कि कैमूर जिले के लोगों के लिए 44 करोड़ 28 लाख की लागत से सवा 3 एकड़ 46 डिसमिल जमीन में जल्द बोरा बनाने वाला प्लांट बनेगा. वहीं प्लांट के बारे में बात करते हुए अल्पसंख्यक मंत्री ने कहा कि कैबिनेट में इस पर मुहर लग गई है. पिछले 2 महीने से इस प्लांट को लगाने के लिए मैं माननीय मुख्यमंत्री से निवेदन किया था. पहले यह प्लांट औरंगाबाद में लगने जा रहा था पर मैंने मुख्यमंत्री जी से बोलकर कैमूर में प्लांट लगाने के लिए उन्हें राजी किया क्योंकि यहां पर चावल बनाने वाली काफी फैक्ट्रियां हैं. बोरा प्लांट लग जाने से इस क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेगा.

यह भी पढ़ें- Viral Video: 11 हजार लो और वोट दो, कुछ ऐसा ही अपील करते नजर आए निवर्तमान डिप्टी मेयर

जानकारी देते हुए बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने बताया कि मैंने अपने माननीय नेता नीतीश कुमार जी से मांग की थी कि हमारे यहां रोजगार के दृष्टिकोण से एक प्लांट बैठाया जाए, जो चावल की बोरी बनाती है. उसकी फैक्ट्री लगाया जाए, जिससे कि यहां के लोगों को रोजगार मिल सके. यह प्लांट औरंगाबाद में बैठने जा रहा था, जिसे माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा 44 करोड़ 28 लाख रुपए की लागत से कैमूर के चिपली में लगाने का मंजूरी मिल गई है. जो 3 एकड़ 46 डिसमिल में भूमि उपलब्ध है और उसमें लगने जा रहा है.

कैबिनेट में आज मुहर लग चुकी है. इससे हजारों बच्चों को रोजगार मिलेगा. अगले 2 महीने में यह बनना शुरू हो जाएगा. मैं नीतीश कुमार जी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि मैंने डिमांड रखा था, जो औरंगाबाद प्लांट लग रहा था, उसको कैमूर में लगाया जा रहा है.

HIGHLIGHTS

  • कैमूर वासियों के लिए खुशखबरी
  • लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे
  • नीतीश कुमार का किया शुक्रिया

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar-latest-news-in-hindi hindi news update bihar local news Kaimur News Kaimur bora plant
Advertisment
Advertisment