Advertisment

प्रेमिका से मिलने गया था प्रेमी, गलत काम करते पकड़े गए तो करवा दी शादी

पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने आपत्तिजनक हालात में पकड़ लिया.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
bihari couple

प्रेमिका से मिलने गया था प्रेमी( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने आपत्तिजनक हालात में पकड़ लिया. उसके बाद ग्रामीणों ने लड़की के परिजन के राजा मंदी से दोनों की मंदिर में शादी करा दी. मंदिर में दोनों प्रेमी युगल की कराई जा रही शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मामला हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मिश्री टोला गांव का है, दोनों प्रेमी युगल बालिग बताये जा रहे हैं. पंचायत प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुई शादी के बाद लड़की की विदाई कर दी गई. मिली जानकारी के अनुसार दोनों प्रेमी युगल हरसिद्धि थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं. गयाघाट बड़ा हरपुर के रहने वाले पवन का मिश्री टोला के अपने एक संबंधी के यहां आना-जाना था. इसी क्रम में मिश्री टोला की संजू कुमारी के साथ प्रेम संबंध बना. 

Advertisment

पिछले दो वर्षों से दोनों के बीच प्रेम संबंध था और दोनों एक-दूसरे से छुप-छुप कर मिलते थे. शुक्रवार की रात्रि पवन अपने प्रेमिका संजू से मिलने उसके घर पहुंचा था. पवन के आने की भनक आस पड़ोस के लोगों को लग गई. ग्रामीणों ने पवन की तलाश शुरू की, तो दोनों प्रेमी युगल आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए. ग्रामीणों ने इस बात की जानकारी परिजनों को दी, तब तक वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. प्रेमिका से मिलने पहुंचे पवन ने पकड़े जाने के बाद संजू से शादी करने की बात कही. जिसके बाद मानिकपुर हसुआहां पंचायत के सरपंच राजीव रंजन की मौजूदगी में दोनों के परिजनों के रजामंदी से मिश्रिया मठ पर बीती रात ही पूरे विधि-विधान से शादी करा दी गई.

शादी के समय वहां मौजूद महिलाओं ने मांगलिक गीत गाकर दोनों को आशीर्वाद दिया. फिर संजू को प्रेमी से पति बने पवन के साथ ग्रामीणों ने विदा कर दिया और संजू अपने ससुराल चली गई. इस संबंध में मानिकपुर हसुआहां पंचायत के सरपंच राजीव रंजन ने बताया कि जैसे ही इस बात की जानकरी हुई कि दोनों बालिग हैं और एक ही जाति से हैं. लड़का शादी करने को तैयार था, फिर लड़का-लड़की के परिजनों ने बात करके शादी की तैयारियां शुरू की गई. सभी की रजामंदी से पूरे विधि विधान के साथ मंदिर में लड़का-लड़की की शादी करा दी गई.

रिपोर्टर- रंजीत कुमार

Advertisment

Source : News Nation Bureau

East Champaran couple in Bihar hindi news Bihar News
Advertisment
Advertisment