Advertisment

'दूसरी जगह का माल बर्दाश्त नहीं...' अश्विनी चौबे के बयान से बिहार में मचा सियासी बवाल

बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेता अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि राज्य में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बननी चाहिए और इसके साथ ही गठबंधन सहयोगियों को भी आगे बढ़ाना चाहिए और प्रत्येक कार्यकर्ता को अभी से चुनाव के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए.

author-image
Ritu Sharma
New Update
ashwani chby

अश्विनी चौबे( Photo Credit : News Nation )

Ashwini Choubey News: बिहार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का हाल ही में एक महत्वपूर्ण बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि बिहार में बीजेपी की अगुवाई में एनडीए की सरकार बने और बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आए. चौबे ने स्पष्ट किया कि पार्टी के संगठन में बाहरी नेताओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और हर कार्यकर्ता को अभी से काम पर लग जाना चाहिए. अश्विनी चौबे ने भागलपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में बीजेपी को अपनी नेतृत्वकारी भूमिका में आना चाहिए और एनडीए सरकार बनानी चाहिए. उन्होंने कहा, ''मेरी इच्छा है और मैंने पार्टी नेतृत्व से भी कहा है कि बिहार में बीजेपी की अगुवाई में एनडीए की सरकार बननी चाहिए.'' चौबे ने यह भी कहा कि बीजेपी को पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आना चाहिए और अपने सहयोगियों को भी आगे ले जाना चाहिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: अजित पवार ने विपक्ष पर किया तीखा हमला, लगाया फर्जी कहानी गढ़ने का आरोप

संगठन में आयातित माल नहीं चलेगा

Advertisment

आपको बता दें कि चौबे ने संगठन में बाहरी नेताओं को लेकर अपनी स्पष्ट राय व्यक्त की. उन्होंने कहा, ''पार्टी के संगठन को पार्टी में आयातित माल (बाहरी नेता) हमें कभी बर्दाश्त नहीं है.'' उन्होंने पार्टी के मूल सदस्यों को ही संगठन के प्रमुख पदों पर होने की बात कही और हर कार्यकर्ता को सक्रिय रूप से काम करने के लिए प्रेरित किया.

चुनावी राजनीति से दूर रहने का ऐलान

अश्विनी चौबे ने यह भी घोषणा की कि वे चुनावी राजनीति से दूर रहेंगे और अपना समय सामाजिक कार्यों में समर्पित करेंगे. उन्होंने कहा, ''मैं अपना समय सामाजिक कार्यों में समर्पित करूंगा और चुनावी राजनीति से दूर रहूंगा. हालांकि, मैं एक बीजेपी कार्यकर्ता के तौर पर सक्रिय राजनीति का हिस्सा रहूंगा.'' उन्होंने कहा कि वे बिना किसी पद पर रहे संगठन के लिए काम करते रहेंगे और बिहार में भागलपुर और बक्सर में विशेष रूप से सक्रिय रहेंगे.

Advertisment

मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य

वहीं बिहार में वर्तमान में जेडीयू की अगुवाई वाली एनडीए सरकार है. नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं और बीजेपी के कोटे से सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा उपमुख्यमंत्री हैं. लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी से नाता तोड़ते हुए एनडीए में वापसी की थी. पहले की सरकार में तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम थे, लेकिन सरकार बदलने के बाद अब आरजेडी और कांग्रेस विपक्षी दलों की भूमिका में हैं.

चौबे की भूमिका और भविष्य की योजनाएं

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि आगे अश्विनी चौबे ने स्पष्ट किया कि वे बिना किसी अपेक्षा के संगठन के लिए काम करते रहेंगे. उन्होंने कहा, ''मैं बिना किसी अपेक्षा के इसे बखूबी निभाऊंगा.'' चौबे ने यह भी कहा कि चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का चेहरा पार्टी और केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारी के लिए जुट जाने की सलाह दी और कहा कि वे समाजसेवा के माध्यम से अपने योगदान को जारी रखेंगे.

HIGHLIGHTS

  • अश्विनी चौबे के बयान से बिहार में मचा सियासी बवाल
  • कहा- 'दूसरी जगह का माल बर्दाश्त नहीं...' 
  • बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की आवश्यकता
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Bihar Assembly Elections ashwini choubey Hind Bihar Hindi News Bihar political news Bihar Assembly elections 2025 Big Breaking News CM Nitish Kumar Bihar Assembly Elections 2020 Results Union Minister Ashwini Choubey Ashwini Choubey viral video Bihar News
Advertisment
Advertisment