Advertisment

बिहार के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, फटाफट पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

बिहार में मानसून की सक्रियता ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में बारिश की स्थिति को बढ़ा दिया है. इससे न केवल तापमान में गिरावट आई है, बल्कि जलभराव और नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
weather today bihar

मानसून 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में मानसून की सक्रियता जारी है, जिससे राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में वर्षा का प्रभाव बना हुआ है. विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश से लेकर हल्की और छिटपुट बारिश हो रही है. बादलों की आवाजाही और नमी युक्त हवा के प्रवाह के कारण तापमान सामान्य के आसपास बना हुआ है. पटना में अधिकतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है, जिससे यह 32.0 डिग्री सेल्सियस हो गया है. वहीं, औरंगाबाद में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, पटना सहित अन्य जिलों में छिटपुट वर्षा की संभावना बनी हुई है. इसके साथ ही, प्रदेश के अररिया, सुपौल, मधुबनी, कटिहार और किशनगंज जिलों में गरज-तड़क के साथ भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM नीतीश कुमार का पूर्णिया दौरा, NDA प्रत्याशी के लिए भरेंगे हुंकार

पिछले 24 घंटों की वर्षा

पिछले 24 घंटों के दौरान पटना सहित विभिन्न जिलों में वर्षा दर्ज की गई है. सर्वाधिक वर्षा पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर में 194.2 मिमी दर्ज की गई है. इसके अलावा, पटना के पुनपुन में 100.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई है. शनिवार को राजधानी पटना में 9.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई, जबकि बेगूसराय में 43.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई है. लगातार हो रही बारिश के कारण पटना और आसपास के इलाकों में मौसम सामान्य बना हुआ है.

विभिन्न जिलों में दर्ज की गई वर्षा

बिहार के विभिन्न जिलों में भी अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई है. पश्चिम चंपारण के सिकटा में 166.4 मिमी, मोतिहारी में 158.3 मिमी, किशनगंज के तैबपुर में 130.4 मिमी, पूर्णिया के श्रीनगर में 118.6 मिमी, शिवहर के डुमरी में 110.8 मिमी, पटना के पुनपुन में 100.2 मिमी, किशनगंज के ठाकुरगंज में 94.4 मिमी और अररिया के फारबिसगंज में 90.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई है.

प्रमुख शहरों का तापमान

राजधानी पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गया में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भागलपुर का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा. मुजफ्फरपुर का अधिकतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

HIGHLIGHTS

  • बिहार के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश
  • जानें पटना और अन्य जिलों का तापमान
  • फटाफट पढ़ें IMD का ताजा अपडेट
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

imd bihar weather bihar weather news Bihar Aaj Ka Mausam Bihar weather forecast IMD Alert In Bihar imd alert bihar weather today IMD bihar bihar weather forecast 15 days Bihar Weather Forecast Update Today Patna News Bihar News Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment