Advertisment

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू, 5 अप्रैल तक चलेगा सदन

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर के संबोधन से 11 बजे इस बजट सत्र की शुरुआत होगी. बता दें की ये संबोधन दोनों ही सदनों में होगा. बिहार के राज्यपाल के रूप में ये उनका पहला बिहार विधानमंडल बजट सत्र होगा.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
budegt

बजट सत्र आज से शुरू( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है जो की 5 अप्रैल तक चलेगा. जिससे देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. आज बजट सत्र के पहले दिन आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट में राज्य के सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में हुए विकास का विवरण सामने लाया जाएगा. इस बजट से बिहार के लोगों को काफी उम्मीद है कि जो वादा सीएम नीतीश कुमार ने उनसे किया था वो इस बजट सत्र में पूरा करेंगे. वहीं, इस बार प्रति व्यक्ति के आय में इजाफा तय माना जा रहा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : 28 फरवरी को पेश होगा बिहार का बजट, वित्त मंत्री ने दी जानकारी

11 बजे बजट सत्र की होगी शुरुआत 

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर के संबोधन से 11 बजे इस बजट सत्र की शुरुआत होगी. बता दें की ये संबोधन दोनों ही सदनों में होगा. बिहार के राज्यपाल के रूप में ये उनका पहला बिहार विधानमंडल बजट सत्र होगा. सबसे पहले विधान मंडल परिसर में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विधान परिषद के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर और विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी परिसर में उनका स्वागत करेंगे. जिसके बाद वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी 2022-23 के आर्थिक सर्वेक्षण के जरिए सभी कार्यों की रिपोर्ट सदन में पेश करेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें : पुलिस की मिलीभगत से होता है अवैध बालू का उठाव, बालू माफियों से वसूले जाते हैं पैसे

22 कार्यदिवसों में सदन की होगी बैठक 

2022-23 बजट सत्र में कुल 22 कार्यदिवसों में सदन की बैठकें संचालत होंगी. इसके साथ ही आपको बता दें कि विधानमंडल के इलाके में धारा - 144 लागू करने का आदेश जारी किया गया है. वहीं, सत्र के संचालन के दौरान सचिवालय, विधान सभा, विधान परिषद क्षेत्र में बिना प्रवेश पत्र के किसी भी व्यक्ति को आने की इजाजत नहीं होगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से हो रहा है शुरू 
  • राज्यपाल के संबोधन से 11 बजे बजट सत्र की  होगी शुरुआत
  • विधानमंडल के इलाके में धारा - 144 लागू करने का आदेश जारी 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Rajendra Vishwanath Arlekar Budget session of Bihar budget-session Bihar News
Advertisment
Advertisment