Advertisment

कैबिनेट की बैठक हुई खत्म, 20 लाख युवाओं को नौकरी देंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. कैबिनेट की बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है, इसके साथ ही बैठक में कई विभागों में लगभग 8 हजार पदों के सृजन को स्वीकृति दे दी गई है.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
cabinet baithak

CM Nitish Kumar( Photo Credit : फाइल फोटो )

महागठबंधन की सरकार ने युवाओं को 10 की जगह 20 लाख रोजगार देने का वादा किया था. जिसे अब सीएम नीतीश कुमार पूरा करते हुए नज़र आ रहे हैं. आज मुख्य सचिवालय के मंत्रिमंडल सभागार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. कैबिनेट की बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है, इसके साथ ही बैठक में कई विभागों में लगभग 8 हजार पदों के सृजन को स्वीकृति दे दी गई है. 

Advertisment

नीतीश सरकार ने दुर्गा पूजा और दिपावली के मौके पर बिहारवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. 15 अगस्त को 20 लाख नौकरी देने के ऐलान को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जमीन पर उतारना शुरू कर दिया है. जिससे अब बिहार के युवाओं के उम्मीद को उड़ान मिलेगी. कई सालों से बिहार के छात्र रोजगार के इंतज़ार में थे इसके लिए उन्होंने आंदोलन भी किया था. बता दें कि, कई विभागों में बहाली निकाली जा रही है. 

इसके तहत 6 हजार 300 अमीनों के पदों को भरा जाएगा साथ ही कई अन्य विभागों में भी बहाली निकाली जाएगी. सरकार ने इसे लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं. जल्द ही इस पर काम भी शुरू हो जाएगा. यही नहीं नीतीश सरकार ने फार्मेसी और नर्सिंग की पढ़ाई कर रहें छात्रों को भी दुर्गा पूजा और दीपावली का तोहफा दिया है. मेडिकल छात्रों के तर्ज पर फार्मेसी और नर्सिंग छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप दिया जाएगा. इन छात्रों को 1500 रुपया छात्रवृति के तौर पर दिया जाएगा. आज हुई कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लगाई गयी है.

Source : News Nation Bureau

Bihar Politics diwali CM Nitish Kumar pharmacy cabinet meeting durga-puja Bihar News
Advertisment
Advertisment