Advertisment

छपरा शराब कांड के लिए CM नीतीश के खिलाफ दर्ज हो मुकदमा: चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) चीफ चिराग पासवान ने इस मामले में भी सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
Chirag on nitish kumar

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश पर FIR दर्ज करने की मांग की है( Photo Credit : File Photo)

छपरा में शराब पीने से 71 लोगों की मौतों पर राजनीति जारी है. जहां महागठबंधन सरकार शराब पीकर मरनेवालों को किसी भी प्रकार का मुआवजा देने से इन्कार कर रही है और उनकी मौत के लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहरा रही है तो वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष सरकार को शराब कांड के लिए दोषी मान रही है. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) चीफ चिराग पासवान ने इस मामले में भी सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. शनिवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख व जमुई सांसद चिराग पासवान मृतकों के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे. चिराग ने शराब से हुई मौतों को हत्या बताते हुए सीएम नीतीश पर करारा हमला बोला. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें-CM नीतीश के बयान 'जो पियेगा , वो मरेगा' पर सुशील मोदी का पलटवार-'...तो क्या जो पलटी मारेगा वो राज करेगा?'

मृतकों के परिजनों को डरा रहा प्रशासन

उन्होंने कहा कि 200 से ज्यादा लोगों की मौते हुई हैं जो भी आंकड़े मृतकों के बताए जा रहे हैं सच्चाई उससे भी कहीं ज्यादा है. बिना पोस्टमार्टम कराए अंतिम संस्कार कर दिया गया. चिराग ने प्रशासन पर मृतकों के परिजनों को डराने धमकाने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन पीड़ित परिवारों पर दवाब डालते हुए बोला जा रहा है कि, मत बोलो कि शराब से मृत्यु हुई है नहीं तो जेल भेज देंगे.

Advertisment

सीएम नीतीश के खिलाफ दर्ज होना चाहिए मुकदमा

सीएम नीतीश कुमार खामोशी से अपने भ्रष्ट अधिकारियों का समर्थन कर रहे हैं. इन मौतों के मामले में सीएम नीतीश कुमार पर भी मुकदमा दर्ज होना चाहिए. इससे पहले पटना पहुंचे चिराग ने सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि सीएम कहते हैं ‘ पियोगे तो मरोगे’ यह कैसी भाषा बोल रहे हैं. सीएम को कहना चाहिए कि जो शराब का कारोबार कर रहे हैं उन पर कार्रवाई करेंगे. शराब अगर मिलेगा नहीं तो लोग पीएंगे कैसे. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें-शराब पीने से मौत: बिहार सातवें स्थान और मध्य प्रदेश 2016 से टॉप पर!

सरकार की मिलीभगत से होता है शराब का कारोबार

चिराग पासवान ने आगे कहा कि सूबे की सरकार की मिलीभग से ही शराब कारोबारी अपना काम कर रहे हैं. राज्य में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद भी शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है. बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को इस बात की जानकारी है कि शराब कहां बनती है लेकिन प्रशासन को नहीं. उन्होंने कहा कि कानून तो बना लेकिन वह धरातल पर नहीं उतरा और लोगों की जान ले रहा है. चिराग पासवान ने कहा कि जब मैं विपक्ष में था 2016 में तब भी सीएम के शराबबंदी कानून के पक्ष में था और आज भी शराबबंदी कानून का पक्षधर हूं.मैं विरोध सिर्फ इस बात का कर रहा हूं कि सीएम द्वारा कानून बनाया गया लेकिन उसे धरातल पर सही तरीके से नहीं उतारा.

Advertisment

सीएम का मांगा इस्तीफा

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि अब नैतिकता का आधार पर बिहार को छोड़ देना चाहिए और उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उनकी गलत नीतियों के कारण लोगों को परेशानी हो रही है. चिराग पासवान ने मांग की है कि जहरीली शराब से मरनेवाले लोगों के परिजनों को 25-25 लाख और परिवार में एक सरकारी नौकरी बिहार सरकार को देनी चाहिए.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • चिराग पासवान ने मांगा CM नीतीश का इस्तीफा
  • CM नीतीश के खिलाफ FIR दर्ज होनी चाहिए-चिराग

Source : Shailendra Kumar Shukla

Bihar Hindi News Nitish Kumar Chhapra Sharab kand bihar latest news Chirag Paswan attack on CM Nitish Bihar News Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment