Advertisment

जातीय गणना: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने BJP पर किया अबतक का सबसे बड़ा हमला, पढ़िए-क्या कहा?

पटना हवाई अड्डे पर पहुंचे तेजस्वी यादव ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि जातीय गणना का विरोध पहले बीजेपी पीछे छुप छुप करती थी और अब खुलकर व सामने आकर विरोध कर रही है. हम लोग जो पहले से कहते आ रहे थे आज वह बात सामने आ गई है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
tej

तेजस्वी यादव( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से राज्य में जातीय जनगणना को लेकर बीजेपी पर करारा हमला बोला है. दरअसल, आज तेजस्वी यादव दिल्ली रवाना हुए. पटना हवाई अड्डे पर पहुंचे तेजस्वी यादव ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि जातीय गणना का विरोध पहले बीजेपी पीछे छुप छुप करती थी और अब खुलकर व सामने आकर विरोध कर रही है. हम लोग जो पहले से कहते आ रहे थे आज वह बात सामने आ गई है.

Advertisment

उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है वो वहां जाकर देख लें. हमें यूपी के बारे में कुछ नहीं कहना है. लोगों का काम है क्रिटिसाइज करना. सभी को पता है यह सब कथनी, कहानी और बयानबाजी अब चलने वाला नहीं है. बीजेपी वाले डरे हुए हैं 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर. वह कुछ ना कुछ तो बोलेगा ही.  वहीं, चंद्रयान 3 को लेकर वैज्ञानिकों का शुक्रिया अदा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हम विशेषज्ञ को धन्यवाद देते हैं कि उनकी मेहनत रंग ला रही है. कल चंद्रयान 3 का एक बार सफल लैंडिंग हो जाए तो बहुत अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें-BJP के खिलाफ 'पोल-खोल अभियान' चलाएगी JDU, 'काला झंडा' का लेगी सहारा

जातीय जनगणना पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार

Advertisment

पटना हाई कोर्ट के जातीय जनगणना पर रोक हटने के बाद इस फैसला को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी हुई, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी जातीय जनगणना पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि बिहार में जातीय गणना का काम लगभग 80 फीसदी पूरा हो चूका है. कुछ दिन में 90 फीसदी भी हो जाएगा तो अब रोक लगाने से क्या ही फर्क पड़ता है. इस मामले में अगली सुनवाई अब 14 अगस्त को होगी. जिसमें ये फैसला लिया जा सकता है कि जातीय जनगणना पर रोक लगेगी या नहीं हालांकि आज हुई सुनवाई से साफ हो गया है कि जातीय जनगणना पर अब रोक नहीं लगेगी. 

HIGHLIGHTS

  • तेजस्वी यादव ने बोला बीजेपी पर हमला
  • जातीय जनगणना पर बोला करारा हमला
  • कहा-'पहले छुपकर और अब खुलकर विरोध कर रही है BJP'
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Deputy CM Tejashvi Yadav no caste census BJP Caste Census in Bihar Tejashvi Yadav
Advertisment
Advertisment