Advertisment

NEET पेपर लीक मामले में CBI को मिली बड़ी कामयाबी, झारखंड से रॉकी गिरफ्तार

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने मुख्य आरोपी रॉकी को झारखंड से गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद उसे पटना कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने सीबीआई को रॉकी की 10 दिनों की रिमांड दी है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
CBI

NEET पेपर लीक मामले में CBI को मिली बड़ी कामयाबी( Photo Credit : फाइल फोटो)

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई को बड़ी सफलता मिली है. सीबीआई ने पेपर लीक के मुख्य आरोपी संजीव मुखिया के रिश्तेदार रॉकी को झारखंड से गिरफ्तार किया है. पिछले कई दिनों से सीबीआई रॉकी की तलाश कर रही थी. गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम रॉकी को पटना लेकर पहुंची, जहां उसे कोर्ट में पेश किया गया. सीबीआई ने कोर्ट से रॉकी की 10 दिनों की रिमांड मांगी थी, जिसकी कोर्ट ने अनुमति दे दी. बता दें कि पेपर लीक मामले में रॉकी ने अहम भूमिका निभाई थी.

Advertisment

सीबीआई ने झारखंड से रॉकी को किया गिरफ्तार

कुछ समय से यह खबर भी सामने आ रही थी कि रॉकी भारत छोड़कर नेपाल भाग चुका है. हालांकि रॉकी को दबोचने में सीबीआई कामयाब रही. रॉकी से जुड़ी अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार रॉकी ने ही नीट परीक्षा प्रश्न लीक होने के बाद उसे हल कराकर चिंटू के मोबाइल पर भेजा था. चिंटू से लगातार रॉकी और संजीव मुखिया से जुड़ी जानकारी ली जा रही है. 

यह भी पढ़ें- पूर्व IAS मनीष वर्मा को JDU में मिली बड़ी जिम्मेदारी, CM नीतीश कुमार के हैं खास!

कौन है रॉकी?

रॉकी पेपर लीक के मुख्य आरोपियों में से एक है और वह पेपर लीक में फरार संजीव मुखिया का भी रिश्तेदार है. रॉकी बिहार के नवादा का रहने वाला है. उसका असली नाम राकेश है. पिछले कुछ समय से वह पड़ोसी राज्य झारखंड की राजधानी रांची में अपना रेस्टोरेंट चला रहा है. जानकारों की मानें तो रॉकी के जरिए ही पेपर लीक के मास्टरमाइंड तक पहुंचा जा सकता है. 

5 मई को हुआ था एग्जाम

आपको बता दें कि 5 मई को नीट की परीक्षा ली गई थी. इस परीक्षा में करीब 24 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. वहीं, बिहार पुलिस को जानकारी मिली कि नीट परीक्षा का पेपर लीक किया गया है, जिसके बाद पटना के एग्जाम सेंटर पर 2 अभ्यर्थियों के समेत कुल इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पेपर लीक को लेकर छात्रों में आक्रोश देखा जा रहा है और वह रीएग्जाम की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई और 11 जुलाई को सुनवाई हो चुकी है. वहीं, अगली सुनवाई 18 जुलाई को होगी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • नीट पेपर लीक में सीबीआई को मिली बड़ी सफलता
  • मुख्य आरोपी रॉकी को झारखंड से किया गिरफ्तार
  • सीबीआई को रॉकी की मिली 10 दिनों की रिमांड

Source : News State Bihar Jharkhand

NEET Paper Leak hindi news update Rocky arrested from Jharkhand jharkhand-news cbi NEET Paper Leak 2024 Bihar News
Advertisment