Advertisment

बिहार में चिराग पासवान ने अपनाया NDA से अलग रुख, अब बढ़ा सकते है चुनाव से पहले टेंशन

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने जातिगत जनगणना पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि जाति जनगणना हो.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
chirag paswan on bjp

chirag paswan on bjp (social media)

केंद्र सरकार में मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान एक बार फिर NDA से अलग ट्रैक पर नजर आ रहे हैं.चिराग पासवान ने जातिगत जनगणना पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हए कहा कि हम चाहते हैं कि जाति जनगणना हो.चार बार NDA से अलग स्टैंड लेते दिखे चिराग.बल्कि बीते दिनों उन्होंने लेटरल एंट्री वाले मामले पर मुखर विरोध जताया था. ऐसे में बिहार में चिराग को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है.विपक्ष की पार्टी RJD ने चिराग पासवान के अलग रूख पर ताजा बयान जारी किया है.

Advertisment

एनडीए की सरकार में नॉट ऑल इस वेल

RJD के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा की केंद्र में एनडीए की सरकार में नॉट ऑल इस वेल है, क्षेत्रीया पार्टियों को नहीं मिल रही तव्वज्जो, हाल ही में चिराग पासवान लगातार भाजपा के मुद्दे से अपनी अलग राय रख रहे हैं.बैसाखी के डैम पर सरकार है.झारखंड में भी चुनाव लड़ने का टाल ठोका है.मोदी की हिटलरसाही जगजाहिर है .पारस जी भी अमित शाह से मिल रहे है .एनडीए की नैया बहुत जल्द डूबने वाली है.

वही लोक जन शक्ति पार्टी रामविलास ने कहा की हमारी पार्टी और हमारे नेता चिराग पासवान जी का कुछ मुद्दों पर राय बिल्कुल सपष्ट है.हम जनसरोकर के मुद्दों को उठाते रहते है जो खाश कर के हासिये पर हैं.जातीय जनगणना हो,लेटरल इंट्री हो,वख़फ़ बोर्ड हो हमने इसे प्रभावी तरीक़े से उठाया है .एनडीए के हम महत्वपूर्ण घटक है.मोदी जी स्वेम उन मुद्दों पर संज्ञान लेते हैं

जदयू ने इस मुद्दे पर पल्ला झाड़ लिया.जदयू ने कहा की ये एलजीपीआर का मुद्दा है, एनडीए का मसला है ये मैं जदयू का प्रवक्ता हूँ, हमने कभी पर दबाव नहीं बनाया है.चिराग पासवान या उनसे अधिकृत ही बयान दे सकता है .कांग्रेस ने चिराग पासवान का तंज कसते हुए उन्हें  धन्यवाद किया,कहा उनका बयान सराहनीय है.वो धन्यवाद के पात्र है ,सरकार पर दवाब बनाये चिराग की उनके दवाब से नीति बन सके जो उन्होंने कहा है.

यहां कोई तानाशाही नहीं है

बिहार भाजपा ने कहा की चिराग पासवान हमारे साथी है,केंद्र की सरकार में हमारे सहयोगी है,बिहार में इनकी पार्टी हमारे साथ है,अगर किसी विशेष मुद्दे पर उनकी भाजपा से या सरकार से कोई असहमति है तो उनके बात को बड़ी धैर्य से सुनी जाएगी! यही तो ख़ासियत है एनडीए की . यहांं कांग्रेस आरजेडी की तरह परिवारवाद पार्टियों की तरह यहां कोई तानाशाही नहीं है .राजकुमार या तानासह ने जों कह दिया वही सही है यहाँ सबकी बात के लिए अपने जगह है,चिराग अगर किसी मुद्दे पर अगर कोई इतर राय रखते है तो बैठ के इसपर चर्चा होगी .

धीरे-धीरे अपना स्टैंड शिफ्ट तो नहीं कर रहे

हालिया लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीटों में आई कमी और आरजेडी, सपा जैसी पार्टियों के अच्छे प्रदर्शन के बाद चिराग सियासी मौसम का मिजाज भांप धीरे-धीरे अपना स्टैंड शिफ्ट तो नहीं कर रहे है, यह तो आने वाला समय बताएगा की चिराग़ पासवान अब बिहार में अपने पिता स्वर्गीय रामबिलास पासवान की तरह मौसम वैज्ञानिक बन पाते है या नहीं 

Chirag Paswan big statement Chirag Paswan Bihar newsnation Chirag Paswan News Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment