Advertisment

लोकसभा चुनाव 2024: भरी संसद में चिराग पासवान ने कर डाला ये दावा, अब क्या करेगा I.N.D.I.A.?

चिराग पासवान ने इसके पीछे एकर लॉजिक भी दिया. उन्होंने कहा कि 2019 में इसी तरह से विपक्ष हंगामा कर था और जो आज चल रहा है यही उस समय भी चल रहा था तब 2014 से ज्यादा सीटें एनडीए को मिलीं थीं.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
chirag paswan

चिराग पासवान( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) चीफ चिराग पासवान ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान एक बड़ा बयान दे डाला है. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक बड़ा दावा किया है. विपक्ष पर हमला करते हुए चिराग पासवान ने दावा किया है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 की 40 सीटों पर NDA को जीत मिलेगी. इतना ही नहीं चिराग पासवान ने इसके पीछे एकर लॉजिक भी दिया. उन्होंने कहा कि 2019 में इसी तरह से विपक्ष हंगामा कर था और जो आज चल रहा है यही उस समय भी चल रहा था तब 2014 से ज्यादा सीटें एनडीए को मिलीं थीं. अब एक बार विपक्ष फिर से अपनी पुरानी गलतियों को दोहरा रहा है और 2024 में एक बार फिर से एनडीए को पहले से ज्यादा बहुमत मिलेगा.

Advertisment

अविश्वास प्रस्ताव पर क्या बोले चिराग?

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चिराग पासवान ने विपक्ष पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा कि सदन में रखे गए अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में मैं यही कहना चाहूंगा कि इससे पहले भी कई अविश्वास प्रस्ताव देखे लेकिन इस बार का अविश्वास प्रस्ताव कुछ अलग है. ये अविश्वास प्रस्ताव सरकार के प्रति कम बल्कि नए गठबंधन INDIA के प्रति विश्वास को बढ़ाने के लिए लाया गया है. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है, सरकार की उपलब्धियों को बताना जरूरी है लेकिन जिसके लिए प्रस्ताव लाया गया है मणिपुर हिंसा को लेकर. बीते तीन दिन से चर्चा हो रही है. सिर्फ दोषारोपण किया जा रहा है. विपक्ष की तरफ से कोई राय नहीं दी जा रही है. विपक्ष के लोग मणिपुर गए थे. जो मणिपुर गए थे वो लोग बिहार के दरभंगा, अरवल, मुजफ्फरपुर में भी मणिपुर जैसे ही हालात हुए थे लेकिन INDIA के कोई नेता वहां नहीं गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें-पोस्टर के जरिए भाजपा का विपक्ष पर हमला, कहा- देश हर बुराई के लिए कह रहा है 'Quit India'

चिराग पासवान ने विपक्षियों पर हमला करते हुए कहा कि अपने गठबंधन को मजबूत करने के लिए ये लोग मौके पर जाते है. मणिपुर जैसे कांड अक्षम्य है. इसके लिए सबको एक होगा. सेलेक्टिव मामले नहीं चलेंगे. आपको मणिपुर ही नहीं राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल के हालात पर भी चर्चा करना हो. चिराग पासवान ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सभी को साथ लेकर चलते हैं किसी के भी साथ भेदभाव नहीं करते और यही कारण है कि पीएम मोदी के प्रति जनता का विश्वास बढ़ ही रहा है. चिराग पासवान ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने बेहद की शालीनता के साथ पूरी बात रखी लेकिन विपक्ष का कोई भी नेता अच्छी राय तक नहीं देना मुनासिब समझा. सिर्फ INDIA गठबंधन के विश्वास के लिए लिए ही विपक्ष के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • चिराग पासवान ने बोला 'INDIA' पर करारा हमला
  • ये अविश्वास प्रस्ताव 'INDIA' के विश्वास के लिए लाया गया-चिराग पासवान
  • बिहार की 40 की 40 सीटों पर 2024 में होगी NDA की जीत-चिराग

Source : News State Bihar Jharkhand

INDIA Loksabha Election 2024 NDA Avishwas prastav Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment