Advertisment

Bihar Politics: चिराग पासवान ने हाजीपुर-जमुई सीट पर ठोका दावा, जानिए क्या किया ऐलान

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सिसायत जोरो पर है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. सभी अपनी जीत के दावें कर रहे हैं.

author-image
Jatin Madan
New Update
chirag paswan news

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान.( Photo Credit : फाइल फोटो)

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सिसायत जोरो पर है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. सभी अपनी जीत के दावें कर रहे हैं. इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी एक बड़ा ऐलान कर दिया है. चिराग पासवान ने साफ कर दिया है कि वो जमुई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. वहीं, हाजीपुर सीट को लेकर उन्होंने कहा कि वहां से वो अपनी मां कर चुनाव लड़वाना चाहते हैं. चिराग पासवान के इस ऐलान के बाद ये तो साफ हो गया है कि जमुई और हाजीपुर दोनों सीटों से लोजपा (आर) के उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने पर उनका जोर रहेगा.

Advertisment

मां नहीं लड़ेगी तो बोर्ड लेगा निर्णय- चिराग

चिराग का कहना है कि वो जमुई की जनता को निराश करना नहीं चाहते. वो काफी प्रयास में हैं कि वो खुद जमुई से 2024 को लोकसभा चुनाव लड़ें, लेकिन ये आने वाले परिस्थिति पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा कि वो प्रयासरत हैं कि उनकी मां हाजीपुर से चुनाव लड़ें. कारण कि वो खुद जमुई से ही 2024 का चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन अगर कोई ऐसी परिस्थिति बनती है जब उनकी मां हाजीपुर नहीं जाती हैं या चुनाव लड़ने को तैयार नहीं होती हैं तो ऐसे में संसदीय बोर्ड जो फैसला लेगा वो स्वीकार करना होगा.

यह भी पढ़ें: बिहार के सरकारी स्कूलों से काटे गए लाखों बच्चों के नाम, जानें वजह

Advertisment

सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना

आपको बता दें कि मंगलवार को सांसद चिराग पासवान ने चुरहेत कॉजेवे पुल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारण आज देश-विदेश में बिहार की बदनामी हो रही है. नीतीश कुमार के कार्यकाल में निर्माणाधीन पुल धराशाई हो रहे हैं तो लाखों करोड़ों खर्च कर बनाया गया तटबंध एक बाढ़ के पानी में ही बह जाता है. मुख्यमंत्री के छत्रछाया में जितने भी निर्माण कार्य हो रहे हैं वह संभवत साल भर भी नहीं टिकने वाले हैं. भ्रष्टाचार के कारण उनकी गुणवत्ता का जरा सा भी ख्याल नहीं रखा जाता है. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री ने पुल को एक माह के अंदर ठीक करने का निर्देश दिया. भ्रष्टाचार की बुनियाद पर पुल को खड़ा करना है तो एक माह क्या दस दिन ही काफी है. भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जीरो टालरेंस की दुहाई देने वाले मुख्यमंत्री कैसे भ्रष्टाचार को टालरेट करते हैं यह क्षतिग्रस्त पुल इसका उदाहरण है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • चिराग पासवान ने हाजीपुर-जमुई सीट पर ठोका दावा
  • मां को हाजीपुर से लड़ाना चाहते है चुनाव- चिराग
  • मां नहीं लड़ेगी तो बोर्ड लेगा निर्णय- चिराग

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics hajipur Lok Sabha Election jamui Bihar News Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment