Advertisment

2025 में अकेले या NDA के साथ चुनाव लड़ेंगे चिराग! PM मोदी के हनुमान ने दिया जवाब

लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने एनडीए संग अपने रिश्तों पर खुलकर बात की है. उन्होंने यह भी बताया कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में वह एनडीए के साथ चुनाव लड़ेंगे या अकेले.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
chirag paswan

2025 में अकेले या NDA के साथ चुनाव लड़ेंगे चिराग

2025 में बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी चुनावी रणनीति बनाने में जुटी हुई है. इस बीच लगातार लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान और बीजेपी के बीच सबकुछ ठीक नहीं होने की खबरें सामने आ रही है. दरअसल, पिछले कुछ समय से चिराग ने केंद्र सरकार के कई फैसलों पर आपत्ति जताई है. जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि चिराग आगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ सकते हैं.

Advertisment

2025 में अकेले या NDA के साथ चुनाव लड़ेंगे चिराग!

इन सबके बीच चिराग ने तमाम कयासों पर विराम लगा दिया है. एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में चिराग ने बताया कि आखिर वह विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे या फिर एनडीए के साथ. जवाब देते हुए चिराग ने कहा कि अकेला क्यूं लडूंगा? केंद्र सरकार का हिस्सा हूं और एनडीए के साथ मजबूती के साथ खड़ा हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि आगामी चुनाव में एनडीए मजबूती के साथ चुनाव जीतेगा. 

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: आज शाम इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल, साढ़े चार बजे उप राज्यपाल से करेंगे मुलाकात; विधायक दल की मीटिंग 11 बजे

Advertisment

चिराग पासवान ने बताया विधानसभा प्लान

वहीं, जब चिराग से पूछा गया कि आपकी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा तो उन्होंने कहा कि यह एनडीए गठबंधन की मर्यादा को तोड़ना होगा. अगर मैं इस सवाल का जवाब देता हूं तो. मैं एनडीए के साथ लड़ूंगा और ये चर्चाएं पहले हमारी पार्टी के अंदर होनी चाहिए. उसके बाद ही इसका जवाब दिया जा सकता है. चिराग पासवान ने एक बार फिर से जातीय जनगणना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा इससे एक आंकड़ा स्पष्ट होता है, जब आप किसी को मुख्य धारा से जोड़ने का जिक्र करते हैं. इससे हमें यह पता चल पाएगा कि कौन सी जाति  ज्यादा बुरे हाल में है. 

पीएम मोदी को कोई कमजोर नहीं कर सकता

Advertisment

जातीय जनगणना से यह तमाम जानकारी हमारे पास होगी. आगे जब चिराग से पूछा गया कि क्या जातीय जनगणना से केंद्र सरकार कमजोर होगी क्योंकि विपक्ष पिछले 10 सालों से केंद्र को इसे लेकर घेर रहा है. जवाब देते हुए चिराग ने कहा कि तीन बार पीएम बनने का अनुभव कितने लोगों के पास है? पीएम नरेंद्र मोदी को कोई कमजोर नहीं कर सकता है. फिलहाल ना कोई ऐसी ताकत खड़ी हुई है और ना ही हो पाएगी. बता दें कि बिहार में सियासी हलचलें थमने का नाम ही नहीं ले रही है. प्रदेश में कुल 243 विधानसभा सीटें हैं.

Bihar Politics bihar assembly election 2025 chirag paswan on bihar election Bihar Assembly Bihar News Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment