Advertisment

हाजीपुर सीट से नामांकन भरेंगे चिराग, चाचा पशुपति भी रैली में हो सकते हैं शामिल

बिहार की हाजीपुर सीट हॉट सीटों में से एक हैं. लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान गुरुवार को इस सीट से अपना नामांकन करेंगे. इस नामांकन रैली में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी मौजूद रहेंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
chirag and pashupati

हाजीपुर सीट से नामांकन भरेंगे चिराग( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार की हाजीपुर सीट हॉट सीटों में से एक हैं. लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान गुरुवार को इस सीट से अपना नामांकन करेंगे. इस नामांकन रैली में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी मौजूद रहेंगे. सम्राट चौधरी के साथ ही डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा भी नामांकन पर्चा भरे जाने के दौरान मौजूद रह सकते हैं. वहीं, सभी की निगाहें रालोजपा के नेता व चिराग के चाचा पशुपति पारस पर टिकी हुई है. पशुपति पारस लगातार चिराग के समर्थन में बोलते दिख रहे हैं. उधर चिराग की पार्टी ने पशुपति पारस को निमंत्रण भी भेजा है, लेकिन देखना यह है कि चाचा भजीते के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होते हैं या नहीं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- आरके सिंह ने पवन सिंह पर कह दी ये बात, कुशवाहा को किया सपोर्ट

हाजीपुर सीट से चिराग भरेंगे नामांकन

चिराग पासवान सुबह 10.30 बजे हाजीपुर पहुंचेंगे, जहां सुभाष चौक, संस्कृत महाविद्यालय में नामांकन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. वहीं, नामांकन पर्चा भरने से पहले चिराग ने पटना में विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया. चिराग की नामांकन रैली में भाजपा के तमाम बड़े चेहरे नजर आ सकते हैं. फिलहाल, पशुपति पारस हाजीपुर से सांसद हैं. पिछले लंब समय से चाचा-भतीजा में इस सीट से चुनाव लड़ने को लेकर विवाद चल रहा था और आखिरकार चिराग हाजीपुर से चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. फिलहाल चिराग जमुई से सांसद है. इस बार जमुई लोकसभा सीट से चिराग ने अपने जीजा जी अरुण भारती को चुनावी मैदान में उतारा है. 

चाचा पशुपति भी हो सकते हैं नामांकन रैली में शामिल

बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. जिसमें एनडीए ने अपने सहयोगी दल लोजपा (रामविलास) को 5 सीटें दी है. वहीं, रालोजपा को पार्टी ने साइडलाइन कर दिया है. पशुपति की पार्टी को लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं दी गई. जिसके बाद नाराज होकर पशुपति पारस ने केंद्रीय मंत्री से इस्तीफा दे दिया था. पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि पशुपति पारस महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं, लेकिन बाद में सारी अटकलों पर विराम लग गया जब उन्होंने एनडीए नहीं छोड़ने का ऐलान किया. 

HIGHLIGHTS

  • आज हाजीपुर सीट से चिराग भरेंगे नामांकन
  • चाचा पशुपति भी हो सकते हैं नामांकन रैली में शामिल
  • एनडीए के तमाम दिग्गज नेता हो सकते हैं शामिल

Source : News State Bihar Jharkhand

चिराग पासवान लोकसभा चुनाव 2024 Chirag Paswan Hajipur बिहार समाचार Lok Sabha Elections Bihar पशुपति पारस Elections 2024 Pashupati Paras Hajipur Lok Sabha elections Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment