Advertisment

Darbhanga AIIMS Politics: नीतीश-तेजस्वी ने PM मोदी पर बोला हमला, 'टेलीप्रोम्पटर' का किया जिक्र

दरभंगा AIIMS पर पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान के बाद बिहार के राजनीतिक गलियारों में अच्छी खासी गर्माहट आ गई है. आलम ये है के सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही इस मुद्दे पर जमकर राजनीति कर रहे हैं.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
nitish and tejashvi

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

दरभंगा AIIMS पर पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान के बाद बिहार के राजनीतिक गलियारों में अच्छी खासी गर्माहट आ गई है. आलम ये है के सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही इस मुद्दे पर जमकर राजनीति कर रहे हैं. एक तरफ जहां सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव खुद मोर्चा संभाले हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी डैमेज कंट्रोल करने में जुटी है और महागठबंधन सरकार पर दरभंगा AIIMS के लिए अब उपयुक्त जमीन नहीं देने का आरोप लगा रही है. RJD शेखपुरा द्वारा ट्वीट किया गया कि महागठबंधन सरकार ने तत्पर्ता से जिस दरभंगा एम्स के लिए निःशुल्क 151 एकड़ ज़मीन मोदी सरकार को उपलब्ध करा दी, उस प्रस्ताव को बिहार के भाजपाई सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों के षड्यंत्र के कारण निरस्त कर दिया गया! ऐसे तमाम BJP सांसद 2024 के लिए फिर से बिहार में वोट माँगने आएँगे! वहीं, सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी पीएम मोदी पर करारा हमला बोला है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी ने CM नीतीश से 15 अगस्त के मौके पर कर डाली ये बड़ी मांग

क्या कहा सीएम नीतीश ने?

CM नीतीश कुमार ने कहा कि AIIMS पटना के बारे में हुआ है अब अब दूसरा AIIMS दरभंगा में बनेगा. हमारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज जो कि पहले 6 थे अब 11 कर दिए हैं. किसी को भी स्वास्थ्य के लिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. हमारी इक्षा है कि दरभंगा में ही AIIMS बने. कोई कुछ बोलता है उसका कोई मतलब नहीं है. सब जगह हम लोग मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं. बिल्कुल भी चिंता ना करें. AIIMS दरभंगा में ही बनना चाहिए ये हमारी भी इच्छा है. लोग जो बोल रहे हैं उसप ध्यान ना दें.

Advertisment

क्या कहा तेजस्वी ने?

तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी को किसी भी चीज की जानकारी है. पीएम मोदी वही बोलते हैं जो टेलीप्रोम्पटर में आता है वहीं बोलते रहते हैं. टेलीप्रोम्पटर में जो आता रहता है वह वही बोलते रहते हैं और जब टेलीप्रोम्पटर बंद हो जाता है तो पीएम मोदी चुप हो जाते हैं. क्या बोलेंगे पीएम मोदी? सफेद झूठ बोलते हैं वो. पीएम मोदी को किसी भी जानकारी नहीं है. क्या देश टेलीप्रोम्पटर  से चलेगा?

पीएम ने क्या कहा था?

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा था कि लोगों के बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए असम के गुवाहटी से लेकर पश्चिम बंगाल के कल्याणी तक, झारखंड  देवघर से लेकर के बिहार में दरभंगा तक इस प्लानिंग के साथ नए नए एम्स खोले गए हैं ताकि लोगों को इलाज के लिए सैकड़ों किलोमीटर तक दूर ना जाना पड़े.

बिहार के सियासत में गर्माहट

पीएम मोदी के बयान के बाद से ही बिहार के सियासी गलियारों में कुछ ज्यादा ही गर्माहट आ गई है. बिहार में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच दरभंगा AIIMS को लेकर जमकर आरोप प्रत्यारोप हो रहा है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दरभंगा AIIMS पर जारी है सियासत
  • नीतीश-तेजस्वी ने बोला पीएम मोदी पर करारा हमला
  • तेजस्वी यादव बोले-पीएम को किसी बात की नहीं रहती जानकारी

Source : News State Bihar Jharkhand

Nitish Kumar Darbhanga AIIMS Tejashvi Yadav
Advertisment
Advertisment