Advertisment

CM नीतीश का बड़ा बयान-'मुझे नहीं बनना PM, देश के लिए विपक्ष को कर रहा हूं एकजुट'

पीएम प्रत्याशी से जुड़ा सवाल पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये सब बाद में तय किया जाएगा. मैं फिलहाल इतना ही कह सकता हूं कि मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए. मुझे पीएम नहीं बनना है.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
pm nahi

नीतीश कुमार, सीएम बिहार( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता की मुहिम में जी जान से जुटे हैं. उन्होंने आज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की और उसके बाद यूपी के पूर्व सीएम व सपा चीफ अखिलेश यादव से भी उन्होंने मुलाकात की. लखनऊ पहुंचने पर सपा नेता शिवपाल यादव ने उनका स्वागत किया और फिर अखिलेश यादव से सीएम नीतीश कुमार ने मुलाकात की. अखिलेश यादव और सीएम नीतीश की मुलाकात के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और सपा नेता शिवपाल यादव भी मौजूद थे. मुलाकात खत्म होने के बाद दोनों ने संयुक्त प्रेस वार्ता की और एक-दूसरे की जमकर तारीफ की व बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

Advertisment

मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए: नीतीश कुमार

संयुक्त प्रेस वार्ता में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम आए ही इसलिए हैं. ज्यादा से ज्यादा पार्टियों की राय एक तरह की हो जाए. मौजूदा समय में देश में सिर्फ प्रचार प्रसार हो रहा है, कोई काम नहीं हो रहा है. अधिक से अधिक पार्टियों से बातचीत हो रही है. हम लोगों ने तय किया है कि विपक्ष को एकजुट करें और मिलकर एक साथ काम करें ताकि ये देश आगे बढ़े और बीजेपी से देश को मुक्ति मिले. बीजेपी देश का इतिहास को बदलने के चक्कर में है. कोई काम नहीं कर रही है, सिर्फ प्रचार कर रही है. विपक्षी पार्टियों के नेताओं से पहले से बातचीत हो रही है.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम सभी एक साथ मिलकर अधिक से अधिक पार्टियों को एकजुट करने का काम किया जा रहा है. लोकसभा चुनाव 2024 को सब मिलकर लड़ेंगे  और देश का भला होगा. हमारा संबंध आज का नहीं बहुत पुराना है. हम सब समाजवादी हैं. हमारा रिश्ता पुराना है. हम मिलजुलकर चलेंगे. देश के हित के लिए दूसरी पार्टियों से बातचीत करके सबको एकजुट करेंगे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-विपक्षी एकजुटता: CM नीतीश ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, जानिए-क्या हुई दोनों में बात

वहीं, पीएम प्रत्याशी से जुड़ा सवाल पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये सब बाद में तय किया जाएगा. मैं फिलहाल इतना ही कह सकता हूं कि मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए. मुझे पीएम नहीं बनना है. मैं देशहित में विपक्षी पार्टियों को एक करने का काम कर रहा हूं. हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो रिजल्ट अच्छा रहेगा. जो लोगों को परेशान करनेवाले हैं उनका भला नहीं होने वाला.

publive-image

Advertisment

लोकतंत्र को बचाने के लिए देंगे नीतीश का साथ: अखिलेश यादव

मुलाकात खत्म होने के बाद संयुक्त प्रेसवार्ता में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर करारा हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश का किसान और गरीब संकट में है. देश में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है. देश में लोकतंत्र संकट में हैं, लोकतंत्र को बचाने के लिए, संविधान को बचाने के लिए हम आपके (नीतीश कुमार) साथ हैं. बीजेपी को हटाने में हम आपका (नीतीश कुमार) साथ देंगे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान
  • मैं नहीं बनना चाहता प्रधानमंत्री-नीतीश
  • मैं देश के लिए विपक्ष को कर रहा हूं एकजुट-नीतीश

Source : News State Bihar Jharkhand

Loksabha Election 2024 Nitish Kumar Akhilesh Yadav PM candidate
Advertisment
Advertisment