Advertisment

Purnia News: 4 महिलाओं की मौत पर CM Nitish ने जताया दुख, 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा

पूर्णिया के टीकापट्टी थाना क्षेत्र के गोड़ियर पूर्वी पंचायत में 11 हजार वोल्ट वाली बिजली की जर्जर तार गिर गई. इसमें 4 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
purnia news

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

पूर्णिया के टीकापट्टी थाना क्षेत्र के गोड़ियर पूर्वी पंचायत में 11 हजार वोल्ट वाली बिजली की जर्जर तार गिर गई. इसमें 4 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, 2 महिलाएं जख्मी हो गई हैं. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के दौरान महिलाएं खेत में धान की रोपनी कर रही थी. मृतकों पहचान रेनू देवी पति प्रमोद महतो, वीणा देवी पति शत्रुघ्न महतो, रानी देवी पति देसाई महतो, रमिता देवी पति शैलेंद्र महतो के रूप में हुई है. वहीं, घायलों के नाम सुलेखा देवी पति अनिल महतो और मूलेखा देवी पति रविंद्र महतो हैं.

Advertisment

4 महिलाओं की मौत

घटना मंगलवार (27 जून) की शाम करीब छह बजे के आसपास की है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त 11,000  वोल्ट का हाईटेंशन तार टूट कर खेत में गिरा उस वक्त खेत में 14 मजदूर काम कर रहे थे. घटना में घायल हुई महिलाओं को आनन-फानन में रूपौली अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पूर्णिया रेफर कर दिया गया. तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अस्पताल ले जाने के दौरान एक और महिला ने दम तोड़ दिया. वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भी पूर्णिया भेजा गया है. 

एक की घर की रहने वाली सभी मृतक

Advertisment

मिली जानकारी के अनुसार ये सभी एक ही घर की रहने वाली थीं. घटना के वक्त मौके पर मौजूद एक ग्रामीण ने जानकारी देते हुए बताया कि जब तार जमीन पर गिरा तो लगातार धमाके जैसी आवाज आती रही. इस दौरान आसपास मौजूद लोग बचाव के लिए आगे नहीं गए नहीं तो और भी मौतें हो सकती थीं. चार मौतों की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम पसर गया. बिजली विभाग को खबर मिलते ही तत्काल लाइन काटी गई.

ये भी पढ़ें-Nitish Cabinet: शिक्षक नियमावली 2023 में संशोधन, बिहार का स्थायी निवासी होना जरूरी नहीं

सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

Advertisment

वहीं, घटना को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने ट्वीट किया कि, पूर्णिया के टीकापट्टी थाना अंतर्गत ग्राम गोरियर बहियार में बिजली करंट लगने से धान रोपनी करती हुई 4 महिलाओं की मृत्यु एवं अन्य 2 लोगों के झुलसने की घटना दुःखद. मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा. झुलसे लोगों के निःशुल्क इलाज की समुचित व्यवस्था की जाएगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 4 महिलाओं की मौत पर सीएम ने जताया दुख
  • सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दुख जताया
  • मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का किया ऐलान
  • सीएम ने की 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा

Source : News State Bihar Jharkhand

CM Nitish Kumar purnia news Purnia Accident News Bihar News Bihar CM Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment