Advertisment

CM नीतीश के सामने JDU की सीट बचाने की चुनौती, लगातार कर रहे चुनावी प्रचार

पांचवें चरण का मतदान सुबह 7 बजे से जारी है, जो शाम 6 बजे समाप्त हो जाएगी. जिसके बाद अन्य दो चरणों के मतदान के साथ ही लोकसभा चुनाव खत्म हो जाएगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar photo

CM नीतीश के सामने JDU की सीट बचाने की चुनौती( Photo Credit : फाइल फोटो)

पांचवें चरण का मतदान सुबह 7 बजे से जारी है, जो शाम 6 बजे समाप्त हो जाएगी. जिसके बाद अन्य दो चरणों के मतदान के साथ ही लोकसभा चुनाव खत्म हो जाएगी. छठें और सातवें चरण के चुनाव को मिलाकर कुल 16 सीटों पर मतदान होना है. छठे चरण के तहत जेडीयू चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं सातवें यानी आखिरी चरण में जेडीयू की दो सीटें हैं. 25 मई को छठे चरण का मतदान होना है और इसमें जेडीयू के प्रत्याशी वाल्मीकिनगर, गोपालगंज, सीवान और शिवहर लोकसभा क्षेत्र हैं. एनडीए के सीट बंटवारे में इस बार शिवहर सीट जेडीयू को मिली है, जबकि पिछले कई चुनाव से यह सीट भाजपा के हाथों में थी. भाजपा की रमा देवी इस सीट से जीतती आ रही हैं. वहीं, इस लोकसभा सीट से इस बार जेडीयू कैंडिडेट लवली आनंद लोकसभा चुनाव में उतरी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 'मिशन दक्ष' के तहत परीक्षा की तिथि जारी, 21-28 मई तक होगा एग्जाम

शिवहर सीट पर कब्जा जमाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लवली आनंद के समर्थन में चुनावी रैली किया. लवली आनंद बिहार के पूर्व बाहुबली नेता आनंद मोहन की पत्नी हैं. लवली आनंद का पूरा परिवार उनके लिए लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं. 

बिहार में पांचवें फेज का मतदान

सीतामढ़ी 35.01

मधुबनी 33.57

मुजफ्फरपुर 37.80

सारण 33.67

हाजीपुर 33.10

औसत 34.62

Advertisment

लोकसभा चुनाव को लेकर पांचवें फेज का मतदान जारी है. 20 मई को 8 राज्यों के 49 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस फेज में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बीजेपी नेता स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही बिहार के हाजीपुर सीट से प्रत्याशी चिराग पासवान की किस्मत दांव पर लगी हुई है. कुल 49 सीटों पर हो रहे चुनाव नें 695 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. इन 8 राज्यों में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर शामिल है. वहीं, पांचवें फेज में सुबह 1 बजे 34.62 % वोटिंग हुई है. बिहार में कुल 5 सीटों पर मतदान जारी है, जिसमें हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सारण और सीतामढ़ी सीट शामिल है. अब तक सबसे ज्यादा वोट फीसदी सीतामढ़ी का दर्ज किया गया है. 

HIGHLIGHTS

  • सीएम नीतीश के सामने जेडीयू की सीट बचाने की चुनौती
  • सीएम नीतीश लगातार कर रहे चुनावी प्रचार
  • जेडीयू की सीट को बचाने के लिए रैली
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics election 2024 nitsih kumar CM Nitish Kumar Lok Sabha Election Bihar News
Advertisment
Advertisment