Advertisment

Bihar Bridge: सुबह CM नीतीश ने किया नए पुल का उद्धाटन, शाम तक भरभराकर गिरा पुराना पुल

Bihar Bridge: शनिवार की सुबह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नालंदा में पुल का उद्घाटन किया तो वहीं शाम होते-होते प्रदेश के सीतामढ़ी से पुल गिरने का मामला सामने आया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
नीतीश कुमार

Bihar Bridge: बिहार में पुल गिरने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. शनिवार को एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नालंदा के लोगों को बड़ी सौगात देते हुए डबल लेन पुल का उद्घाटन किया तो शाम होते-होते प्रदेश से एक और पुल गिरने का मामला सामने आया है. आपको बता दें कि सीएम नीतीश ने अपने गृह जिले नालंदा में 493.64 लाख की लागत से मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत नालंदा जिले में पुल का निर्माण कराया है. यह डबल लेन पुल करीब 44 मीटर लंबा है.

Advertisment

नालंदा में सीएम नीतीश ने किया पुल का उद्धाटन

वहीं, करीब 5 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण किया गया है. इस पुल के निर्माण कार्य की शुरुआत 7 दिसंबर, 2022 में हुई थी. इस पुल के निर्माण से दर्जनों गांव के लोगों को फायदा पहुंचेगा. इस पुल के निर्माण से प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. जिससे रोजगार के भी नए-नए अवसर मिलेंगे. एक तरफ जहां सीएम नीतीश ने नालंदा में डबल लेन पुल का निर्माण किया है तो दूसरी तरफ सीतामढ़ी में एक और पुल गिरने का मामला सामने आया है. दरअसल, पानी का तेज बहाव के चलते पुल ध्वस्त हो गया.

यह भी पढ़ें- Chirag Paswan: चिराग पासवान को देख खुद को रोक नहीं पाई महिला फैन, अचानक से पहुंची पास और फिर...

Advertisment

सीतामढ़ी में भरभराकर गिरा पुल

पुल गिरने का मामला सोनबरसा प्रखंड क्षेत्र का है. इस पुल के गिरने से गांव का संबंध दूसरे गांवों से टूट गया है. आवागमन ठप हो चुका है. वहीं, स्थानीय लोग विभाग के कर्मचारी पर सवाल खड़े कर रहे हैं. मानसून शुरू हुए कुछ ही दिन हुए हैं और महज दो हफ्ते में बिहार में 10 पुल गिर चुके हैं. 

बिहार में नहीं थम रहा पुल गिरने का मामला

Advertisment

आपको बता दें कि जून के आखिरी हफ्ते से प्रदेश से पुल गिरने का मामला सामने आ रहा है. अररिया, सीवान, मोतीहारी, सीतामढ़ी समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से पुल गिरने के कई मामले सामने आ चुके हैं. लगातार गिरते पुल के मामले पर विपक्ष राज्य सरकार पर सवाल भी खड़े कर रही है. वहीं, इसके निरीक्षण के लिए सीएम नीतीश ने स्पेशल टीम का भी गठन किया है. सीएम ने पुलगों के रखरखाव को लेकर समीक्षा बैठक भी कर चुके हैं और इसे लेकर नियमित निरीक्षण के आदेश भी जारी कर चुके हैं. सीएम ने समीक्षा बैठक में पुलों के रखरखाव के लिए मेंटेनेंस पालिसी बनाए जाने का भी निर्देश दिया था. बावजूद इसके प्रदेश में पुल गिरने का मामला थम नहीं रहा है.  

Bihar bridge sitamarhi bridge collapsed bihar bridge news Bihar Bridge Collapse bihar bridge collapsing Nitish Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment