Advertisment

पितृपक्ष मेले को लेकर एक्टिव हैं CM नीतीश, गया को दी करोड़ों की सौगात

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पितृपक्ष मेले को लेकर एक्टिव नजर आ रहे हैं. हर छोटी-बड़ी चीजों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं और प्रशासनिक अधिकारियों को समुचित दिशा निर्देश दे रहे हैं.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
mela

सीएम नीतीश कुमार आज गया में थे( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पितृपक्ष मेले को लेकर एक्टिव नजर आ रहे हैं. हर छोटी-बड़ी चीजों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं और प्रशासनिक अधिकारियों को समुचित दिशा निर्देश दे रहे हैं. आज सीएम नीतीश कुमार ने गया में कई योजनाओं का शिलान्यास किया और इस दौरान उनके साथ सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. बता दें कि गया में विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला का उद्घाटन आगामी 28 सितंबर को होगा. 15 दिनों तक चलने वाले पितृपक्ष मेले में ना सिर्फ देश के बल्कि विदेशों से भी लोग यहां आकर अपने पितरों की मोक्ष के लिए पिंडदान करते हैं.

Advertisment

Image

इस बीच आज सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को गया पहुंचे. उनके साथ इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव व मंत्री विजय कुमार चौधरी के अलावा कई अधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर सीएम नीतीश द्वारा कई भवनों का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया गया.

Image

Advertisment

ये भी पढ़ें-G-20 की अध्यक्षता में शामिल होंगे सीएम नीतीश, BJP ने कहा - दूरियों पर नहीं पड़ेगा असर

Advertisment

Image

गया को दी करौड़ों की सौगात

पितृपक्ष मेले से ठीक पहले सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने गया को करोड़ों रुपए के योजनाओं की सौगात दी. उन्होंने आज बिपार्ड में भवन का उद्घाटन करने के अलावा सीताकुंड में सीता पथ का उद्घाटन, विष्णुपद मंदिर के मुख्य द्वार पर बने प्याऊ से गंगाजल की आपूर्ति का लोकार्पण भी किया. इसके अलावा 120 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण होने वाले 1080 बेड वाला गया जी धर्मशाला का भी शिलान्यास सीएम नीतीश ने किया. साथ ही सीएम ने बोधगया के बीटीएमसी भवन का उद्घाटन किया. 

Advertisment

Image

मंदिर में की पूजा अर्चना

Advertisment

गया दौरे पर आए सीएम और डिप्टी सीएम ने विष्णुपद मंदिर में विशेष पूजा अर्चना भी की. उसके बाद सीएम और डिप्टी सीएम ने देवघाट, श्मशान घाट का निरीक्षण किया. पितृपक्ष मेला को लेकर की तैयारियों का घूम घूमकर जायजा लेने के बाद सीएम द्वारा अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए हैं.

Image

HIGHLIGHTS

  • पितृपक्ष मेले की तैयारियों पर सीएम खुद रख रहे नजर
  • आज गया पहुंचे थे सीएम और डिप्टी सीएम
  • गया जिले को सीएम ने दी करोड़ों की सौगात
  • मेले की तैयारियों का सीएम नीतीश ने लिया जायजा

Source : News State Bihar Jharkhand

CM Nitish Kumar Vishnupad temple of Gaya Pitrapaksh Mela Nitish kumar in Gaya
Advertisment
Advertisment