Advertisment

सीएम नीतीश कुमार ने किया एलान, 15 अगस्त के बाद होगा कैबिनेट का विस्तार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद यह एलान किया है कि 15 अगस्त के बाद जल्द से जल्द कैबिनेट का विस्तार कर दिया जाएगा. नीतीश कुमार ने कहा है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर सभी तैयारियां की जा चुकी हैं और हम शीघ्र ही इसका विस्तार कर देंगे.

author-image
Rashmi Rani
New Update
cm nitish 1234

सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार की सियासत में अब इस बात की हलचल है कि कैबिनेट बैठक में क्या होगा सभी की नज़रे इस पर टिक्की हुई है. पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि सावन के महीने में ही कैबिनेट की बैठक होगी लेकिन अब सीएम नीतीश कुमार ने साफ़ कर दिया है कि 15 अगस्त के बाद ही कैबिनेट की बैठक होगी, साथ ही गृह विभाग को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने चुपी साध ली. 

Advertisment

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद यह एलान किया है कि 15 अगस्त के बाद जल्द से जल्द कैबिनेट का विस्तार कर दिया जाएगा. नीतीश कुमार ने कहा है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर सभी तैयारियां की जा चुकी हैं और हम शीघ्र ही इसका विस्तार कर देंगे. वहीं, जब सीएम नीतीश कुमार से गृह विभाग को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इसका कोई सीधा जवाब नहीं दिया. वो ये कहकर आगे बढ़ गए कि इसकी चिंता आप क्यों कर रहे हैं. सवालों से बचते हुए नज़र आए सीएम नीतीश कुमार. दरअसल, ये चर्चा हो रही है कि गृह विभाग तेजस्वी यादव के पास जा सकता है और अगर ऐसा हुआ तो ये पहली बार होगा जब सीएम रहते नीतीश कुमार गृह विभाग किसी को देंगे.

बता दें कि, बिहार में दूसरी बार महागठबंधन में रहकर नीतीश कुमार ने सरकार बनाई है. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ कल शपथ ली थी. वहीं, शपथ ग्रहण के बाद दोनों ने कैबिनेट की पहली बैठक भी कर ली और विश्वास मत हासिल करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र भी बुला लिया, लेकिन कैबिनेट के बाकी सदस्यों के शपथ ग्रहण को लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है.

Source : News Nation Bureau

Bihar Politics Mahagathabandhan JDU BJP RJD CM Nitish Kumar cabinet meeting Tejashwi yadav
Advertisment
Advertisment