Advertisment

CM नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, नियोजित शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नियोजित शिक्षकों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सीएम ने कहा कि जो भी नियोजित शिक्षक मौजूदा समय में पढ़ा रहे हैं, उनके वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
nitish kumar pic

नियोजित शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नियोजित शिक्षकों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सीएम ने कहा कि जो भी नियोजित शिक्षक मौजूदा समय में पढ़ा रहे हैं, उनके वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी. इसलिए वो मन लगाकर पढ़ाए. वहीं, इसके साथ ही कहा कि आगे से किसी भी शिक्षक का नियोजन अब नहीं होगा, बल्कि अब जो भी नियुक्तियां की जाएगी, वो सरकारी होगी. शिक्षक भी अब राज्यकर्मी होंगे और उन्हें उसी तरह की सुविधा प्रदान की जाएगी. बता दें कि सीएम नीतीश विरोधी एकता को एकजुट करने के लिए दिल्ली आए थे, जहां उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे, अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात की और लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- विपक्षी एकता को रोकने के लिए BJP का नया गेमप्लान, बदल जाएंगे सियासी समीकरण!

2 लाख से अधिक शिक्षकों की होगी बहाली

वहीं गुरुवार की शाम सीएम पटना के लिए रवाना हो गए. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को तीन दिन के बाद दिल्ली दौरे से लौटे हैं. दिल्ली से लौटने के बाद शुक्रवार को जब भीमराव अंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जदयू ऑफिस पहुंचे तो उनका कार्यकर्ताओं के द्वारा भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान जेडीयू कार्यकर्ताओं द्वारा 'देश का पीएम कैसा हो..नीतीश कुमार जैसा हो' के नारे लगाए गए.

Advertisment

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि बिहार में जो भी नियोजित शिक्षक सेवा दे रहे हैं, सरकार उनकी चिंता करती है. राज्य में जो भी शिक्षक पहले से पढ़ा रहे हैं उनकी सैलेरी बढ़ाई जाएगी. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि राज्य में अब सिर्फ सरकारी शिक्षकों की ही नियुक्ति की जाएगी और इस साल 2 लाख से अधिक पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी. 

HIGHLIGHTS

  • CM नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान
  • नियोजित शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय
  • 2 लाख से अधिक शिक्षकों की होगी बहाली
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar employed teachers hindi news update bihar-news-in-hindi Nitish Kumar bihar latest news
Advertisment
Advertisment