Advertisment

कैमूर वासियों को CM ने दी 211 करोड़ की सौगात, फिर भी नाराज हो गए ग्रामीण

सीएम नीतीश कुमार ने कैमूर वासियों को 211 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी. सीएम ने माता मुंडेश्वरी की पूजा अर्चना भी की. इसके बावजूद लोग सीएम से नाराज हो गए.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar in kaimur

कैमूर वासियों को CM ने दी 211 करोड़ की सौगात,

Advertisment

बुधवार को सीएम नीतीश कुमार कैमूर पहुंचे, जहां उन्होंने माता मुंडेश्वरी की पूजा अर्चना की. इसके साथ ही सीएम ने कैमूर वासियों को 211 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी. सीएम ने बिहार के एकमात्र इको पार्क का उद्धाटन किया है. इससे बिहार में इको टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा. यह इको पार्क 14 एकड़ में है, जिसकी लागत 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

इको पार्क की खासियत

इस इको पार्क की खासियत यह है कि इसमें वन प्राणियों की प्रतिमाएं लगी हुई है और इसे फूलों से सजाया गया है. इस ओपन थिएटर में 300-400 लोग एक साथ बैठ सकते हैं. वहीं, दूसरी तरफ रामगढ़ प्रखंड के तियरा में सीएम नीतीश पुहंचे और उन्होंने तियरा कैनाल पंप का निरीक्षण किया. जहां उन्होंने गांव में लगाए गए स्टॉल के साथ ही तियारा गांव के विद्यालय का भी निरीक्षण किया.

211 करोड़ की सौगात के बाद भी जनता नाराज

सीएम के इस कार्यक्रम में ग्रामीणों को आने की अनुमति नहीं दी गई. जिसे लेकर ग्रामीण काफी नाराज दिखें. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सीएम हमलोगों से नहीं मिले. हम सीएम से मिलना चाहते थे और उन्हें अपनी समस्याओं के बारे में बताना चाहते थे, लेकिन सीएम हमसे मिले ही नहीं. हमें पता भी नहीं चला कि सीएम कब आएं और कब चले गए? 

यह भी पढ़ें- दो लड़कों की जोड़ी UP को लूट रही है, सीएम योगी ने किस पर कसा तंज

विधानसभा चुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू

बता दें कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर प्रदेश में राजनीति तेज हो चुकी है. पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटें है. एनडीए की तरफ से नीतीश कुमार सीएम चेहरा होंगे तो वहीं इंडिया गठबंधन की तरफ से तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री फेस होंगे.

कई पार्टियों का खेल खराब कर सकते हैं पीके

वहीं, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी बिहार विधानसभा चुनाव से राजनीति में कदम रख रहे हैं. इस चुनाव में पीके कई राजनीतिक पार्टियों का खेल खराब कर सकते हैं. वह एमवाई समीकरण पर निशाना साध रहे हैं. जिससे आरजेडी की मुश्किलें बढ़ सकती है. पीके एमवाई वोटर्स के साथ ही महिला वोटर्स को भी लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज अभियान 2 अक्टूबर को पार्टी का रूप लेने जा रहा है. जिसे लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी है. इसे लेकर पीके ने ऐलान कर दिया है.

Bihar Politics Bihar News nitish kumar news CM Nitish Kumar News
Advertisment
Advertisment