Advertisment

सीट बंटवारे पर सीएम नीतीश का बयान, कहा- चिंता मत करिए, सब हो जाएगा

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां भाजपा जोरशोर से तैयारी में लगी हुई है तो वहीं इंडिया गठबंधन में अभी तक सीट बंटवारा नहीं हुआ है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
nitish kumar pic

सीट बंटवारे पर सीएम नीतीश का बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां भाजपा जोरशोर से तैयारी में लगी हुई है तो वहीं इंडिया गठबंधन में अभी तक सीट बंटवारा नहीं हुआ है. जहां सीट बंटवारे को लेकर जदयू के कई नेता बोल चुके हैं कि यह जल्द से जल्द किया जाए, नहीं तो आगामी चुनाव में मुश्किल हो सकती है. वहीं, अब सीट बंटवारे को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपनी बात रखी. सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चिंता मत करिए, सब समय पर हो जाएगा. इसके साथ ही कहा कि जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर फैसला हो जाएगा. आपको बता दें कि जदयू पार्टी पहले भी बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर 16-17 सीट की मांग कर चुके हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- दही-चूड़ा खिलाकर शुरू होगा लालू यादव का खेला, मकर संक्रांति पर सियासत

सीट बंटवारे को लेकर सीएम नीतीश ने दी प्रतिक्रिया

 2019 लोकसभा चुनाव में जदयू ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने 17 में से 16 सीट पर जीत हासिल की. जदयू इस बार भी उन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. वहीं, सीट बंटवारे पर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने बड़ा बयान दिया है. भाई वीरेंद्र ने कहा कि सभी दलों को उसके हैसियत के हिसाब से सीटें दी जा चुकी है और इसकी जल्द ही औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी. राजद हो या जदयू, कांग्रेस या अन्य दल सभी को उनकी जमीनी हकीकत के हिसाब से सीटें दी गई है. हालांकि अभी यह खुलासा नहीं किया गया है कि किस दल को कितनी सीटें दी जाएगी और खासकर राजद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ सकता है.

Advertisment

राजद नेता ने कहा- हैसियत के हिसाब से मिलेगी सीट

आगे बोलते हुए भाई वीरेंद्र ने कहा था कि जैसे हाथ की सभी उंगलियां एक बराबर नहीं होती है, वैसे ही सभी दल की हैसियत एक सी नहीं है. इसलिए चुनाव में महागठबंधन के घटक दलों को उनकी हैसियत के हिसाब से सीटें दी जाएगी. है. एक बार फिर बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने मीडिया से बात की और कहा कि सीट बंटवारे में देरी हो रही है. वहीं, सीट बंटवारा जल्द से जल्द हो जाए इसके लिए सभी को कोशिश करनी चाहिए. श्रवण कुमार ने यह भी कहा कि सीट बंटवारे में देरी से मुश्किल हो सकती है. इसका हल जल्द से जल्द निकालना चाहिए. बड़े नेताओं का शिड्यूल रहता है लेकिन सीट शेयरिंग के मसले को प्राथमिकता से लेते हुए इस पर काम करना चाहिए.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सीट बंटवारे पर सीएम नीतीश का बयान
  • कहा- चिंता मत करिए, सब हो जाएगा
  • राजद नेता ने कहा- हैसियत के हिसाब से सीट

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejashwi yadav Lalu Yadav rahul gandhi INDIA Alliance CM Nitish Kumar Nitish Kumar bihar latest news
Advertisment
Advertisment