Advertisment

7 फरवरी को दिल्ली दौरे पर CM नीतीश, PM मोदी से मिलकर बनाएंगे मास्टर प्लान

बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार सत्ता में आ चुकी है. वहीं, 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार को विश्वास मत हासिल करना है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
modi and nitish kumar

7 फरवरी को दिल्ली दौरे पर CM नीतीश( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार सत्ता में आ चुकी है. वहीं, 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार को विश्वास मत हासिल करना है. फिलहाल, नीतीश सरकार में 9 मंत्रियों ने ही मंत्री पद की शपथ ली है, जिसमें बीजेपी के तीन नेताओं को मंत्री बनाया गया है. जहां एक बार फिर से नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद पर शपथ ली तो वहीं बीजेपी नेता सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को डिप्टी सीएम बनाया गया. डिप्टी सीएम बनने के बाद सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी रविवार को दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. जिसके बाद सोमवार को दोनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और बिहार की राजनीतिक हालातों पर चर्चा की.

Advertisment

यह भी पढ़ें- विजय चौधरी ने तेजस्वी को दिया जवाब, कहा- खेला' है तो 'खेल' होगा

पीएम मोदी से नीतीश कुमार की मुलाकात

वहीं, अब खबर आ रही है कि फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार दो दिन के लिए दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं. 7 फरवरी को नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचेंगे और पीएम से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा नीतीश कुमार अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. 8 फरवरी की शाम नीतीश कुमार पटना लौट जाएंगे. 12 फरवरी को विश्वास मत प्राप्त करने के बाद बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. 8 मंत्रियों के बीच विभाग का बंटवारा किया जा चुका है. उधर, हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी में नाराजगी देखी जा रही है. हम पार्टी ने दो मंत्री पद की मांग कर दी है. 

Advertisment

जीतन राम मांझी में नाराजगी

म पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी दो मंत्री पद की मांग पर अड़े हुए हैं. जिसे लेकर बिहार में जमकर सियासत हो रही है. रविवार को हम ने एनडीए को बड़ा संदेश दिया है. मांझी की मांग के बाद बिहार में बयानबाजी और भी तेज हो चुकी है. लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी मांझी की मांग को जायज बताते हुए उन्हें अपना समर्थन दिया है. इस मांग पर आरजेडी का कहना है कि वह पहले यह तो तय कर लें कि उन्हें किस पाली में रहना है? दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने मांझी को सीधे सीएम पद का ही ऑफर दे दिया. मांझी की इस मांग पर बीजेपी का कहना है कि यह सीएम नीतीश तय करेंगे. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 7 फरवरी को दिल्ली दौरे पर CM नीतीश
  • पीएम मोदी से नीतीश कुमार करेंगे मुलाकात
  • अमित शाह और जेपी नड्डा से भी करेंगे मुलाकात

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics अमित शाह hindi news update Nitish Kumar bihar latest news नीतीश कुमार जेपी नड्डा amit shah JP Nadda PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment