Advertisment

छपरा शराब कांड पर सदन में बोले सीएम नीतीश, मरने वालों के लिए कोई मदद नहीं

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराब से मरने वालों के लिए कोई मदद नहीं है. जहरीली शराब से मौत पर कोई हमदर्दी नहीं है. शराब से मौत पर कोई मुआवजा नहीं है. शराब पीना बहुत गंदी बात है. पूरे देश में जहरीली शराब पीने से मौत हो रही है. शराब पियोगे, तो मरोगे.

author-image
Jatin Madan
New Update
vipksh

CM Nitish Kumar( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

Advertisment

बिहार में जहरीली शराब से मौतों का आकंड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. छपरा शराब कांड में अब तक 53 लोगों की मौत की खबर आ रही है वहीं, सीवान में 5 लोगों की कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मौत हो गई है. इस मामले की गुंज लगातार सदन में भी सुनाई दे रही है. मामले पर विपक्ष लगातार हंगामा कर करा है और सीएम के इस्तीफे की मांग कर रही है. इतना ही नहीं बीजेपी विधायक सीएम पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग भी कर रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने मरने वाले लोगों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये के मुआवजी की मांग की है.

वहीं, सदन की कार्यवाही के बाद विजय सिन्हा का दर्द छलका. उन्होंने कहा कि जब मैं स्पीकर था तो सभी को मौका देता था. लोकतंत्र के लिए ऐसी कार्यवाही घातक है. हमारा कैमरा और माइक बंद किया गया. छपरा शराबकांड में CBI या न्यायिक जांच होनी चाहिए. विधानसभा में लोकतंत्र की हत्या हो रही है.

सदन में इस मामले पर जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराब से मरने वालों के लिए कोई मदद नहीं है. जहरीली शराब से मौत पर कोई हमदर्दी नहीं है. शराब से मौत पर कोई मुआवजा नहीं है. शराब पीना बहुत गंदी बात है. पूरे देश में जहरीली शराब पीने से मौत हो रही है. शराब पियोगे, तो मरोगे. सीएम ने कहा कि शराब पीकर मरने वालों से कोई सहानुभूति नहीं है. हाथ जोड़कर बोलते हैं शराब छोड़ दीजिए. शराब के समर्थन में बोलने वालों की मत सुनिए. BJP झगड़ा करवा रही है. BJP शासित राज्यों में भी जहरीली शराब से मौतें हो रही हैं.

यह भी पढ़ें : छपरा शराब कांड सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, याचिक में SIT से जांच की उठाई मांग

वहीं, इस मामले पर कल भी सीएम नीतीश ने सख्त लहजे में कहा था कि जो पीएगा वो मरेगा ही. वहीं, सत्ता से बेदखल हुई बीजेपी इस मौके को पूरी तरह से भूनाने में लगी है और नीतीश सरकार के खिलाफ हमला बोलने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है. वहीं, बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से हुई दर्जनों मृत्यु पर प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दुख व्यक्त किया और शराबबंदी को एक विफल योजना बनाते हुए इसे 48 घंटे के भीतर रद्द करने की मांग की थी.

HIGHLIGHTS

  • छपरा शराबकांड को लेकर BJP पर बरसे नीतीश
  • कहा- शराब से मरने वालों को नहीं मिलेगा मुआवजा
  • शराब पीना बहुत गंदी बात है- नीतीश कुमार
  • 'पूरे देश में जहरीली शराब पीने से मौत हो रही है- सीएम नीतीश
  • शराब पियोगे, तो मरोगे- नीतीश कुमार

Source : News State Bihar Jharkhand

Nitish Kumar BJP JDU Vijay sinha Chapra News Chapra police Chapra Crime News
Advertisment
Advertisment