Advertisment

स्वतंत्रता दिवस पर CM नीतीश का बड़ा ऐलान, 12 लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

Nitish Kumar: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 10 लाख की जगह 12 लाख नौकरी देने का ऐलान किया है. विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ये नौकरी देने जा रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar

78वें स्वतंत्रता दिवस पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान कर दिया है. पहले तो सीएम नीतीश ने राजधानी पटना के गांधी मैदान में तिरंगा फहराया और फिर वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. बिहार वासियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पहले 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन अब हमारी सरकार 2025 विधानसभा चुनाव से पहले 12 लाख युवाओं को नौकरी देगी. विधानसभा चुनाव को देखते हुए मौजूदा राज्य सरकार ने 2 लाख अतिरिक्त नौकरी का लक्ष्य बढ़ा लिया है.

Advertisment

12 लाख नौकरी देने का नीतीश कुमार ने किया ऐलान

अपने भाषण में सीएम ने यह भी कहा कि 2020 विधानसभा चुनाव के दौरान हमारी सरकार ने 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार देने का निर्णय किया था, लेकिन अब हमने 12 लाख नौकरी देने का लक्ष्य तय किया है. प्रदेश में युवाओं को लगातार नौकरी दी जा रही है. अब तक 5 लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है और अतिरिक्त दो लाख पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है. सीएम के इस बयान के बाद प्रदेश के बेरोजगार युवाओं में खुशी की लहर है. 

यह भी पढ़ें- राहुल नवीन बनाए गए ED के नए डायरेक्टर, बिहार के लाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

10 की जगह दिया जाएगा 34 लाख लोगों को रोजगार

इसके साथ ही रोजगार पर बात करते हुए सीएम ने कहा कि हमने पिछले 4 साल की सरकार में करीब 24 लाख लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार दिया है और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख रोजगार और दिया जाएगा. इस तरह से हमारी सरकार 10 लाख नौकरी की जगह 12 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार की जगह 34 लाख रोजगार देने वाली है. 

तेजस्वी यादव पर नीतीश ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री नीतीश ने इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर भी जुबानी हमला बोला. सीएम ने  कहा कि हम लोग हमेशा से रोजगार और नौकरी दे रहे हैं, लेकिन बीच में कुछ लोग हमारे साथ जुड़े और नौकरी व रोजगार को लेकर कुछ भी बोल रहे हैं. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार में युवाओं को नौकरी दिए जाने के लिए महागठबंधन की सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे थे. जिस पर नीतीश कुमार ने फिर से पलटवार किया है. बिहार में 2025 में विधानसभा चुनाव होने वाला है. उससे पहले गठबंधन की सरकार और एनडीए प्रदेश में रोजगार और नौकरी के मुद्दे को फिर से उठाते नजर आ रहे हैं. 

sarkari naukari Nitish Kumar Bihar Sarkari Naukari 15 august independence day Bihar News
Advertisment
Advertisment