Advertisment

पप्पू यादव से कांग्रेस नाराज, क्या पूर्णिया से नामांकन लेंगे वापिस?

4 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख थी. दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन बिहार की हाईप्रोफाइल सीट पूर्णिया एक बार फिर से चर्चा में आ गई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
pappu yadav pic

पप्पू यादव से कांग्रेस नाराज( Photo Credit : फाइल फोटो)

4 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख थी. दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन बिहार की हाईप्रोफाइल सीट पूर्णिया एक बार फिर से चर्चा में आ गई है. 3 अप्रैल को आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती ने पूर्णिया सीट से अपना नामांकन भरा था तो वहीं 4 अप्रैल को अपने हजारों समर्थकों के साथ जाकर पप्पू यादव ने नामांकन भरा. कुछ समय पहले ही पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जाप का विलय कांग्रेस में किया है. इसी के साथ लगातार पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव लड़ने की दावेदारी ठोंक रहे थे. इसे लेकर उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात भी की थी, लेकिन वहां बात नहीं बन पाई. दरअसल, हाल ही में बीमा भारती जेडीयू का साथ छोड़कर आरजेडी में शामिल हुई हैं. पार्टी में शामिल होने के साथ ही बीमा भारती ने पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की मंशा जताई थी. बीमा भारती के नामांकन के समय उनके साथ बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- अगले 48 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज, बिहार के 8 जिलों में अलर्ट जारी

कांग्रेस ने पप्पू यादव को दी चेतावनी

वहीं, नामांकन के अंतिम दिन बिहार की हॉट सीट पूर्णिया से पप्पू यादव ने अपना नामांकन भरा और अब वह निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले हैं. पूर्णिया सीट को लेकर पप्पू यादव पहले ही कह चुके हैं कि दुनिया छोड़ देंगे, लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे. दूसरी तरफ पप्पू यादव के नामांकन भरे जाने के बाद उन्हें बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि अभी भी नाम वापस लेने का समय बचा हुआ है. पप्पू यादव नामांकन वापस ले लें. इसके साथ ही गुरुवार को अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान किसी को भी यह इजाजत नहीं देता है कि कोई भी पार्टी में होते हुए निर्दलीय नामांकन करें और पप्पू यादव को यह सलाह देते हैं कि वह अपना नाम वापस ले लें. बता दें कि नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल है और ऐसे में यह देखना होगा कि क्या पप्पू यादव कांग्रेस की बात मानते हैं या नहीं. 

Advertisment

नामांकन भरने के बाद पप्पू यादव का आरजेडी पर हमला

गुरुवार को नामांकन भरने के बाद पप्पू यादव ने आरजेडी पर हमला करते हुए कहा कि मेरे खिलाफ आरजेडी पूर्णिया में उम्मीदवार उतार दी और बीमा भारती को प्रत्याशी बना दिया. उनके नामांकन के बाद तेजस्वी यादव भी पूर्णिया आए थे, लेकिन वे कटिहार और किशनगंज नहीं गए? कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मोहम्मद जावेद ने कांग्रेस की तरफ से नामांकन किया. कांग्रेस आरजेडी को देख रही है, लेकिन गठबंधन नहीं तोड़ रही है क्योंकि उन्हें देश से प्यार है. उनके लिए दल बाद में है. यह बात लालू-तेजस्वी को भी समझना चाहिए.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • कांग्रेस ने पप्पू यादव को दी चेतावनी
  • कहा- वापिस ले नामांकन
  • 4 अप्रैल को पूर्णिया से भरा था नामांकन

Source : News State Bihar Jharkhand

लोकसभा चुनाव 2024 Pappu Yadav nomination Pappu Yadav पप्पू यादव bihar latest news Lok Sabha Elections 2024 पूर्णिया लोकसभा चुनाव Bihar Lok Sabha Elections Purnia Lok Sabha Elections
Advertisment
Advertisment