Advertisment

राहुल गांधी मामले में Congress-RJD का हल्ला बोल, JDU ने क्यों साधी चुप्पी ?

राहुल गांधी को सजा के मामले में अब बिहार में भी हंगामा देखने को मिल रहा है. सूरत कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई है.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
rahul gandhi protest

राहुल गांधी के मामले को लेकर जताया विरोध.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

Advertisment

राहुल गांधी को सजा के मामले में अब बिहार में भी हंगामा देखने को मिल रहा है. सूरत कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई है. जिसको लेकर आज बिहार विधानसभा के बाहर कांग्रेस और आरजेडी ने मिलकर हंगामा किया. पार्टी के तरफ से विरोध प्रदर्शन किया गया. वहीं, माले के विधायक ने भी कांग्रेस का साथ दिया, लेकिन सबसे बड़ी बात ये रही कि JDU ने दूरी बना ली. उसने कांग्रेस का साथ नहीं दिया. JDU बस चुप -चाप मूकदर्शक बनकर तमाशा देखती नजर आ रही है.

'यह लोकतंत्र की हत्या'

महागठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने मिलकर विधानमंडल गेट से लेकर विधानसभा तक पैदल मार्च निकाला और पैदल मार्च करते हुए ही सदन में पहुंचे. इस दौरान हाथों में पोस्टर लेकर सभी ने बीजेपी सरकार का विरोध किया. उन्होंने कहा कि "मोदी हटाओ लोकतंत्र बचाओ". विपक्ष ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि भारत विपक्ष मुक्त हो जाए और भारत में बस वहीं रहे, लेकिन उनकी साजिश कभी सफल नहीं होगी. केंद्र सरकार राहुल गांधी को झूठे मुकदमे में फंसा रही है. प्रदर्शन में शामिल नेताओं ने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है.

यह भी पढ़ें : बिहार विधानसभा के बाहर बिजली दर बढ़ोतरी को लेकर बवाल, सदन में हंगामे के आसार

JDU ने क्यों साधी चुप्पी ?

प्रदर्शन के दौरान JDU एक कोने में चुप-चाप खड़ी नजर आई.  JDU नेताओं ने विरोध प्रदर्शन में भाग नहीं लिया. JDU नेताओं से इस सवाल पर उन्होंने कहा कि ये न्यायपालिका का मामला है. इसलिए हमलोग न्यायपालिका के ममाले में हस्तक्षेप करना उचित नहीं समझते हैं. वहीं, बीजेपी ने बिजली दरों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार को घेरा. इस सबके बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए विधानसभा पहुंचे.

बीजेपी का हंगामा

सदन के बाहर बिजली की दरों में वृद्धि को लेकर बीजेपी ने जमकर प्रदर्शन किया, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने इसे कहा कि ये वृद्धि आमजनों के हित में नहीं है तथा इस बढ़ोतरी का विरोध बीजेपी करती है. बीजेपी विधायक मुरारी मोहन झा का कहना है कोरोना के कारण लोग परेशान थे. अब तक लोग संभल भी नहीं पाए थे कि बिहार सरकार एक बार फिर से महंगाई का बोझ आम लोगों पर डाल रही है. बिजली के दरों में विधि करने से आम जनता और परेशान होंगे. बीजेपी सरकार से मांग करती है कि बिजली की दरों में की गई वृद्धि को तत्काल वापस लिया जाए. बीजेपी इस मामले को सदन में उठाएगी.

HIGHLIGHTS

  • बिहार विधानसभा में महागठबंधन का प्रदर्शन
  • राहुल गांधी के मामले को लेकर जताया विरोध
  • महागठबंधन के प्रदर्शन में शामिल हुई RJD
  • कांग्रेस-हम ने भी विरोध-प्रदर्शन में लिया हिस्सा
  • महागठबंधन के प्रदर्शन से JDU ने बनाई दूरी

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Bihar News rahul gandhi RJD Bihar Congress jdu news
Advertisment
Advertisment