Advertisment

Bihar Hooch Tragedy: छपरा शराबकांड में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, अब तक 74 लोगों की मौत

जहरीली शराब से अब तक 74 लोगों की मौत हो गई है. ऐसे में सीएम नीतीश ने जनता को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि शराब पीयोगे, तो मरोगे.

author-image
Jatin Madan
New Update
chapra

छपरा शराबकांड में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला( Photo Credit : फाइल फोटो)

जहरीली शराब से अब तक 74 लोगों की मौत हो गई है. ऐसे में सीएम नीतीश ने जनता को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि शराब पीयोगे, तो मरोगे. उधर विपक्ष सदन से लेकर सड़क तक इस मुद्दे पर सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही. मौतों पर सियासत हो रही है. सीएम नीतीश का ये बयान उन लोगों के लिए एक सीख है. जो लोग शराबबंदी के बावजूद शराब पी रहे हैं. नीतीश कुमार ने ये बयान देकर अपने पक्ष को स्पष्ट कर दिया है. साथ ही शराब पीकर मरने वालों पर हमदर्दी नहीं की सकती. इसके भी संदेश दे दिए हैं, लेकिन विपक्ष इस मुद्दे को ऐसे नहीं जाने देना चाहता.

Advertisment

विधानसभा में हंगामा

विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पिछले 3 दिनों से छपरा शराबकांड को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. सत्र के पहले दिन विपक्ष ने सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा. वहीं, दूसरे तीसरे और चौथे दिन छपरा शराबकांड को लेकर सरकार से लगातार विपक्ष सवाल कर रही है. सदन के बाहर और अंदर विपक्षी दल के सभी विधायक अलग अलग तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसकी वजह से विधानसभा की कार्यवाही भी बार-बार स्थगित हो रही है. 

राज्यपाल से मिला बीजेपी प्रतिनिधिमंडल

जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर सदन में लगातार हंगामा जारी है. बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल इस मुद्दे को लेकर काफी हमलावर है. जिसे लेकर उनका प्रतिनिधिमंडल नीतीश सरकार को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल से मिलने पहुंच गया, तो वहीं दूसरी तरफ सदन की कार्यवाही को लेकर विजय सिन्हा का दर्द भी छलका. उन्होंने कहा कि जब मैं स्पीकर था तो सभी को मौका देता था. लोकतंत्र के लिए ऐसी कार्यवाही घातक है. हमारा कैमरा और माइक बंद किया गया. छपरा शराबकांड में CBI या न्यायिक जांच होनी चाहिए. विधानसभा में लोकतंत्र की हत्या हो रही है.

विपक्ष का सरकार पर दबाव

बहरहाल, ये मामला काफी आगे बढ़ चुका है और विपक्ष इसे भुनाने में जुट गई है. जहरीली शराब से राज्य में 74 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में विपक्ष इतना बढ़े और संवेदनशील मुद्दे को ऐसे नहीं जाने देना चाहता. ये मुद्दा सीधे समाज को प्रभावित कर रहा है. जिसे देखते हुए लगातार विपक्ष सरकार पर दबाव बनाए हुए है और इसे लेकर अब बात सरकार की बर्खास्तगी की मांग तक चली गई है. हालांकि जरूरत है तो लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की, ताकी आगे ऐसे असमय हुई मौतों से बचा जा सके.

Advertisment

शाहनवाज हुसैन का नीतीश कुमार पर हमला

बिहार में शराबबंदी पर सियासत जारी है. छपरा में संदिग्ध मौत के बहाने बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि

नीतीश कुमार को जबाबदेही लेनी होगी. नीतीश कुमार का यह बयान कि जो पिएगा वो मरेगा, सीएम को सोचना चाहिए कि मरने वाले के बच्चों का क्या होगा. मुआवजा नहीं दे सकते तो कम से कम जख्म पर नमक पर लगाए. साहब बंदी नहीं है बिहार में होम डिलेवरी हो रही है. वहीं, इस मामले पर बीजेपी का जिला मुख्यालयों पर आज हल्ला बोल है. जहरीली शराब से हुई मौतों के खिलाफ बीजेपी प्रदर्शन करेगी. 

राज्यपाल से मिलेंगे LJP के सभी सांसद 

वहीं, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सभी सांसद छपरा में हुई जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर राज्यपाल से मिलेंगे. बिहार सरकार की बर्खास्तगी की मांग करेंगे. इस प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस अपने पार्टी के सभी सांसदों प्रिंस राज पासवान, श्रीमती वीणा देवी, महबूब अली कैसर, चंदन सिंह, पूर्व सांसद सूरजभान, विधान पार्षद भूषण कुमार शामिल रहेंगे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • छपरा शराबकांड में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला
  • जहरीली शराब से अब तक 74 लोगों की हो चुकी है मौत
  • छपरा शराबकांड पर सियासत जारी
  • बीजेपी आज जिला मुख्यालायों पर करेंगी प्रदर्शन

Source : News State Bihar Jharkhand

Chapra Hooch Tragedy Bihar Hooch Tragedy Bihar Government Chapra News Bihar News
Advertisment
Advertisment