Advertisment

जीतन राम मांझी के विवादित बोल, कहा- ... पोस्टकार्ड से करते हैं बच्चा पैदा

गया गांधी मैदान में आज रविवार को हम पार्टी द्वारा आयोजित गरीब जगाओ रैली में बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा 8 प्रतिशत आदिवासी और 16 प्रतिशत महादलित कुल 24 प्रतिशत आरक्षण है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
jitan ram manjhi

जीतन राम मांझी के विवादित बोल( Photo Credit : फाइल फोटो)

गया गांधी मैदान में आज रविवार को हम पार्टी द्वारा आयोजित गरीब जगाओ रैली में बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा 8 प्रतिशत आदिवासी और 16 प्रतिशत महादलित कुल 24 प्रतिशत आरक्षण है. चैलेंज करते है अगर आज जनगणना होगा तो हमलोगो आज 24 प्रतिशत नहीं बल्कि 32 से 33 प्रतिशत आबादी होगी. इसका तर्क यह है की गरीब अपने बच्चे पत्नी के साथ रहता है तो साथ में रहेगा तो बच्चवा ज्यादा हो जाता है और अमीर लोग तो कोई दिल्ली, कलकत्ता तो कोई पटना रहता है. विधानसभा में एक के बी सहाय थे इसी जनसंख्या पर झगड़ा हुआ था तो के बी सहाय का 7 बच्चा था, तो उन्होंने कहा था हम तो औरत के साथ रहते हैं. दोनों में संबंध हो जाता है तो बाल बच्चा पैदा हो जाता है, लेकिन बड़कन लोग दार्जिलिंग रहते हैं और पत्नी रहती शिमला है. पोस्टकार्ड पर आपलोग का बच्चा पैदा होता है. इसलिए गरीब की जनसंख्या ज्यादा बढ़ती है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- नीतीश पर गरजे गिरिराज, कहा- केंद्र पैसा ना दें तो बिहार सरकार का पहिया थम जाए

23 अप्रैल को हम पार्टी के कार्यकर्ता जुटेंगे

वहीं, उन्होंने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आगामी 23 अप्रैल को हम पार्टी के कार्यकर्ता जुटेंगे. इसी बीच यूपी, एमपी, महाराष्ट्र में भी जाएंगे. जो लोग हम पार्टी को कुछ नहीं समझते हैं कि हम पार्टी का कोई मतलब नहीं है, लेकिन गया गांधी मैदान में भिड़ देखकर सभी को समझ में आ गया होगा कि हम पार्टी कौन सा काम कर रहा है. हम पार्टी के साथ इतनी भीड़ है. इसका मतलब साफ है कि लोग समझते हैं कि हम पार्टी गरीबों के लिए कुछ करना चाहती है. इसको और ताकत देने की जरूरत है.

Advertisment

जीतन राम मांझी के विवादित बोल

जब गरीबों का काम करने लगे तो यादव, भूमिहार जाति के लोग कहते हैं कि वोट हमने दिया और काम गरीबों के लिए कर रहे हैं. यही कारण है जीतन राम मांझी 8 बार विधायक बना है. सेपरेट इलेक्ट्रॉल की मांग के लिए दिल्ली में एमपी, एमएलए से कहेंगे कि इसके लिए धरना दीजिए. इसलिए हम बार-बार कहते हैं कि दलित और मुसलमान एक हो जाओ, तो बिहार और केंद्र में राज तुम्हारा होगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • जीतन राम मांझी के विवादित बोल
  • गरीब लोगों की वजह से बढ़ती है जनसंख्या
  • दूसरे लोग तो पोस्टकार्ड से करते है बच्चा पैदा

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics हिंदी समाचार बिहार लेटेस्ट न्यूज latest Bihar local news जीतन राम मांझी bihar latest news Latest Bihar News in Hindi former cm jitan ram manjhi
Advertisment
Advertisment