Advertisment

शिक्षा मंत्री और केके पाठक के बीच नहीं थमा विवाद, दो दिन से चंद्रशेखर नहीं जा रहे ऑफिस

शिक्षा विभाग इन दिनों सुर्खियों में है. सुर्खियों में शिक्षामंत्री चंद्रशेखर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच विवाद भी है.

author-image
Jatin Madan
New Update
k k pathak news

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

शिक्षा विभाग इन दिनों सुर्खियों में है. सुर्खियों में शिक्षामंत्री चंद्रशेखर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच विवाद भी है. दोनों के बीच विवाद से बिहार की राजनीति गरम है और इस सियासी सरगर्मी के बीच शिक्षामंत्री सीएम के हस्तक्षेप के बावजूद दो दिनों से अपने कार्यालय नहीं जा रहे हैं. वो पार्टी ऑफिस में दिखे. प्रदेश अध्यक्ष से शिक्षा मंत्री ने चंद्रशेखर ने मुलाकात की. बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव केके पाठक से चल रही नाराजगी को पर मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि जो मंसूबा मीडिया ने पाल रखा है उसमें वे कभी भी कामयाब नहीं होंगे.

Advertisment

बीजेपी ने साधा निशाना 

वहीं, बिहार में शिक्षा मंत्री और सचिव के बीच जारी विवाद पर बीजेपी ने निशाना साधा है. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा है कि भ्रष्टाचार की गठजोड़ वाली सरकार में पहले शराब और बालू माफियाओं की चलती थी. अब स्थिति यह हो गई है कि शिक्षा विभाग सुधार करने के लिए आए अधिकारी को काम करने नहीं दिया जा रहा है. भ्रष्टाचार को रोकने के लिए अधिकारी काम करते हैं तो खलबली मचेगी ही. शिक्षा मंत्री कार्यालय नहीं जा रहे हैं ताकि भ्रष्टाचार की खुली छूट उनको मिल सके.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: बिहार में अफसरशाही हावी? पहले सुधाकर सिंह की तो अब चंद्रशेखर की नहीं सुनते अधिकारी

Advertisment

घमासान पर आरजेडी की प्रतिक्रिया

वहीं, बिहार में शिक्षा मंत्री और विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच घमासान पर आरजेडी की प्रतिक्रिया सामने आई है. प्रवक्ता विजय प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री से शिक्षा मंत्री मिल चुके हैं. साथ ही शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव भी मिल चुके हैं, लेकिन दोनों के बीच यदि विवाद नहीं ठंडा है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है. विजय प्रकाश ने कहा कि शिक्षा विभाग की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए कि शिक्षा में बेहतर ढंग से काम हो और यही प्राथमिकता शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की होनी चाहिए.

HIGHLIGHTS 

Advertisment
  • शिक्षा मंत्री और केके पाठक के बीच नहीं थमा विवाद
  • दो दिनों से शिक्षामंत्री चंद्रशेखर नहीं जा रहे विभाग
  • सीएम के हस्तक्षेप के बाद भी खत्म नहीं हुआ मतभेद
  • पीत पत्र को लेकर दोनों के बीच शुरू हुआ था विवाद

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics prof. Chandrashekhar K K Pathak Bureaucracy in Bihar Bihar Government Bihar News
Advertisment
Advertisment