Advertisment

लोकसभा चुनाव को लेकर CPI का बड़ा बयान, बिहार की इतनी सीटों पर ठोका दावा

लोकसभा चुनाव को लेकर CPI का बड़ा बयान सामने आया है. भाकपा राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान का बयान देते हुए कहा है कि बिहार में 20 लोकसभा सीटों पर CPI का प्रभाव है.

author-image
Jatin Madan
New Update
bihar cpi

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव को लेकर CPI का बड़ा बयान सामने आया है. भाकपा राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान का बयान देते हुए कहा है कि बिहार में 20 लोकसभा सीटों पर CPI का प्रभाव है. जिसके चलते अब पार्टी राज्य में सम्मानजनक सीटों की मांग करेगी. समय आने पर सीट शेयरिंग को लेकर मांग रखी जाएगी. आरको बता दें कि शनिवार को भाकपा बिहार राज्य परिषद की दो दिवसीय बैठक हुई. इस बैठक में जन संघर्ष को तेज करने का आह्वान किया गया. राज्य परिषद की बैठक में दो नवंबर को गांधी मैदान, पटना में आयोजित 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ' रैली की तैयारी को लेकर योजना बनाई गई. इस दौरान भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान ने कहा कि पार्टी बिहार में संघर्ष तेज करेगी. दो नवंबर की रैली ऐतिहासिक होगी.

Advertisment

I.N.D.I.A. में अब बने सीटों का समायोजन

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश भर में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का गठबंधन बनाने का दावा कर रहे हैं. बहुत जल्द I.N.D.I.A. की मुंबई में बैठक भी होने वाली है. माना जा रहा है कि इस बार होने वाली बैठक में सीट शेयरिंग पर भी चर्चा होगी. इसी बैठक से पहले ही भाकपा ने बड़ा बयान दे दिया है. भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान ने I.N.D.I.A. में अब सीटों के समायोजन का खाका तैयार करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें : Crime News: हथियार के बल पर युवती के साथ दुष्कर्म, सोशल मीडिया पर वीडियो किया वायरल

Advertisment

समय आने पर सीटों की मांग का होगा खुलासा

उन्होंने कहा कि बिहार में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का प्रभाव 20 लोकसभा क्षेत्रों पर रहा है. यहां पार्टी सम्मानजनक सीट की मांग करेगी. इस दौरान अतुल अंजान ने कहा कि बिहार में उनकी पार्टी सीपीआई कितने सीटों की मांग करेगी, इसका खुलासा समय आने पर होगा. उन्होंने कहा कि जब सीट शेयरिंग की बात होगी तो सीपीआई अपनी मांग रखेगी. बिहार विधानसभा में सीपीआई के दो विधायक हैं. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • लोकसभा चुनाव को लेकर CPI का बड़ा बयान
  • बिहार में 20 लोकसभा सीटों पर CPI का है प्रभाव
  • भाकपा राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान का बयान
  • 'I.N.D.I.A में अब बने सीटों का समायोजन'

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics cpi-सांसद Lok Sabha Election Lok Sabha Election 2024 Bihar News
Advertisment
Advertisment