Advertisment

Crime: बेटी को जन्म देना बना महिला के लिए अभिशाप! ले ली गई जान

जहां नवरात्र में देशभर में 9 दिनों तक मां दुर्गा की पूजा अर्चना की जाती है, उसी समाज में आज भी बेटी को जन्म देना अभिशाप से कम नहीं समझा जा रहा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
dead body pic

बेटी को जन्म देना बना महिला के लिए अभिशाप( Photo Credit : फाइल फोटो)

जहां नवरात्र में देशभर में 9 दिनों तक मां दुर्गा की पूजा अर्चना की जाती है, उसी समाज में आज भी बेटी को जन्म देना अभिशाप से कम नहीं समझा जा रहा. बिहार के नालंदा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां बेटी को जन्म देने की वजह से महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी. बता दें कि नालंदा में एक विवाहिता का शव उसके घर में ही फंदे से लटका मिला. वहीं, विवाहिता की बड़ी बहन मालती देवी ने मृतका के पति व उसके ससुराल पर आरोप लगाया है कि पहले पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी गई. उसके बाद साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से शव को फंदे से लटका कर आत्महत्या का रूप दिया गया. विवाहिता की हत्या कर सभी घर वाले फ़रार हो गए. मामला प्रकाश में आने के बाद मृतका के परिवार वालों ने पड़ोसी के सहयोग से पुलिस को इसकी सूचना दी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- बेतिया में लड़की ने घर से भागकर रचाई शादी, फिर वीडियो बनाकर कही बड़ी बात

बेटी को जन्म देने की वजह से महिला की हत्या

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. मामला मानपुर थाना क्षेत्र के केवल बीघा गांव का है. मृतका की पहचान कुसुम कुमारी पति उदित चौहान के रूप में किया गया है. मृतका कुसुम कुमारी के पिता स्व. बद्री चौहान नवादा जिला नरहट थाना क्षेत्र सैदपुर बेलदारी गांव से 7 साल पूर्व बड़े धूमधाम से नालंदा ज़िला के मानपुर थाना क्षेत्र केवल बीघा गांव निवासी बिलाइचन चौहान के पुत्र उदय चौहान के साथ किया था.

Advertisment

7 साल पहले हुई थी शादी

घटना के संबंध में मृतका की बड़ी बहन मालती देवी ने बताया कि 7 साल पहले शादी जब हुई तो कुछ वक्त सब कुछ ठीक ठाक चला था, जब पहला बच्चा हुआ तो वो सूरदास था. फ़िर दूसरा बच्ची हुई और फिर तीसरा भी बच्ची ही है और परिजनों का मन तो उनका कहना है कि इस बार महिला के पति या उनके परिवार वालों ने अल्ट्रासाउंड के माध्यम से जान लिया कि आखिर कौन सा बच्चा गर्भ में पल रहा है. जिसके वजह से इसे मौत के घाट उतार दिया गया है. ऐसे कर मृतका को तीन संतान की प्राप्ति हुई, जिनमें दो पुत्री और एक पुत्र है.

ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

Advertisment

इस बार भी मृतका 5 माह की गर्भ से थी, तो पति व अन्य लोगों ने मृतका का अल्ट्रासाउंड कराया तो उसमें भी बेटी की होने का जानकारी मिला. जिसके बाद ससुराल वालों ने विवाहिता को पीट पीटकर फंदे से लटका कर उसकी हत्या कर दी. इसकी सूचना मृतका के परिवार वालों को पड़ोसी ने दिया, जब घर का दरवाज़ा खुला था और परिवार वाले फ़रार थे. मृतका के छोटे-छोटे बच्चे घर पर रो रहे थे. वहीं, घटना के संबंध में मानपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज जांच कर रही है. हत्या या आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर जांच चल रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ बताया जा सकता है.

HIGHLIGHTS

  • बेटी को जन्म देने की वजह से महिला की हत्या
  • 7 साल पहले हुई थी शादी
  • ससुराल वालों पर हत्या का आरोप
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar latest news Crime news Nalanda crime News Nalanda News woman killed Bihar crime
Advertisment
Advertisment