Advertisment

Crime: शादी के महज 2 साल बाद ही ले ली गई विवाहिता की जान, ससुराल वाले फरार

शायद ही कोई ऐसा दिन हो जब पूरे देश या किसी राज्य से दहेज की वजह से किसी विवाहिता की जान ना ली गई है. जमुई से ऐसा ही मामला सामने आया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
murder pic

2 साल बाद ही ले ली गई विवाहिता की जा( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के जमुई में फिर एक विवाहिता को दहेज के दानवों ने मौत के घाट उतार दिया. प्रशासन और तमाम समाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा जागरूकता अभियान चलाने के बाद भी विवाहिता की जिंदगी सिर्फ दहेज के लिए ले ली जाती है. शायद ही कोई ऐसा दिन हो जब पूरे देश या किसी राज्य से दहेज की वजह से किसी विवाहिता की जान ना ली गई है. बिहार के जमुई जिले के सोनो थाना क्षेत्र अंतर्गत बिजुवाही गांव में बुधवार की दिन रात फंदे से झूलता एक विवाहित महिला का शव मिला. जिससे गांव में सनसनी फैल गई. घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और इसकी जानकारी सोनो थाने की पुलिस को दी गई. घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची सोनो थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और मामले की छानबीन में जुट गई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- BPSC: शिक्षक नियुक्ति के दूसरे चरण की परीक्षा आज, 8 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

दहेज के लिए 22 साल की विवाहिता की हत्या

वहीं, घटना के बाद मृतक के पति समेत ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गया. मृतक विवाहित की पहचान दीपक दास की पत्नी रीमा कुमारी के रूप में हुई है. मृतका की उम्र महज 22 साल बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार रीमा का मायके सोनो प्रखंड क्षेत्र के चाननटांड़ है. जिसकी शादी दो साल पहले बिजुवाही निवासी कृष्णा दास का पुत्र दीपक दास के साथ हुआ था. शादी के कुछ महीनो तक ठीक चला जिसके बाद रीमा के ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. वहीं, बुधवार की देर रात विवाहिता का फंदे से झूलते हुए शव की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा सोनो थाने की पुलिस को दी गई. 

Advertisment

ससुराल वाले फरार, जांच में जुटी पुलिस

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इधर घटना के बाद से विवाहिता के ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए. घटना के संबंध में मृतका के मामा नारायण दास ने बताया कि रीमा के ससुराल वाले लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. वहीं, जब वह उसके ससुराल पहुंचे तो रीमा का शव जमीन पर पड़ा हुआ था और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची हुई थी. मामले की जानकारी देते हुए सोनो थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने फोन कर इसकी जानकारी दी, जिसके बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या
  • ससुराल वाले फरार
  • जांच में जुटी पुलिस

Source : News State Bihar Jharkhand

Married woman killed for dowry hindi news update Bihar Crime Crime Bihar Breaking News bihar latest news Jamui Crime News jamui news
Advertisment
Advertisment