Advertisment

पैसे की लालच में दलित समाज बिहार में कर रहा है शराब की डिलीवरी, नीतीश के मंत्री ने दिया विवादित बयान

बिहार के मंत्री रत्नेश सदा ने शराब तस्करी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दलित लोगों को पैसों का लालच देकर शराब तस्करी कराई जाती है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar shocking pic

शराब की डिलीवरी

बिहार के मंत्री रत्नेश सदा ने सीतामढ़ी में एक कार्यक्रम के दौरान दलित समुदाय के लोगों को लेकर विवादित बयान दिया है. मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि शराब तस्कर करने वाले दलित लोगों की गरीबी और अशिक्षित होने का फायदा उठाते हैं और पैसों का लालच देकर इनसे शराब तस्करी करवाते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि एससी\एसटी के लोग अवैध शराब तस्करी को लेकर बदनाम हैं. शराब माफिया लगातार इनकी गरीबी का फायदा उठा रहे हैं और इन्हें शराब तस्करी से जोड़ रहे हैं. जब गरीब लोग शराब तस्करी में पकड़े जाते हैं तो इन्हें सीधा जेल में डाल दिया जाता है और शराब तस्कर बच जाते हैं.

Advertisment

'पैसों की लालच में दलित कर रहे हैं शराब की डिलीवरी'

आगे बोलते हुए मंत्री जी ने कहा कि दलित समुदाय के लोग अशिक्षित होते हैं और शराब माफिया इनका फायदा उठा रहे हैं. बिहार में शराब की होम डिलिवरी हो रही है. इसमें दलित लोगों को पैसों का लालच देकर शामिल किया जाता है. रत्नेश सदा की बात करें तो वह खुद एक महादलित समुदाय से आते हैं और बिहार में जाने-माने दलित नेता हैं. यह पहली बार नहीं है जब बिहार में शराबों की तस्करी या होम डिलीवरी को लेकर किसी नेता ने बयान दिया हो.

यह भी पढ़ें- 'CM नीतीश कुमार गिड़गिड़ाने वाले नेता नहीं है, तेजस्वी अनाप-शनाप बोल रहे', JDU नेता का बड़ा बयान

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी भी उठा चुके हैं शराब तस्करी का मुद्दा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी भी अकसर शराब तस्करी का मुद्दा उठाते रहते हैं. मांझी ने हाल ही में यह दावा किया था कि प्रदेश में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी भी शराब का सेवन कर रहे हैं. प्रदेश में तीन बार शराब कानून में संशोधन किया जा चुका है. बता दें कि बिहार में 1 अप्रैल 2016 से शराबबंदी कानून लागू है. बावजूद इसके प्रदेशभर से अकसर शराब तस्करी की खबरें सामने आती रहती है. नीतीश सरकार ने महिलाओं की मांग पर इस कानून को राज्य में लागू किया था. 

Bihar Politics Nitish Kumar Ratnesh Sada Minister Ratnesh Sada Bihar News
Advertisment
Advertisment