Advertisment

दरभंगा पुलिस हो चुकी है 'बेदम', अब कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालेंगे शिक्षक!

अबतक स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्ष आपको गलियों में लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील करते नजर आएंगे.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
letter two

अब शिक्षक संभालेेंगे कानून व्यवस्था( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

दरभंगा जिले की पुलिस अब कानून-व्यवस्था बनाए रखने में शायद सक्षम नहीं रह गई है और अब कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी जिले के शिक्षकों पर आ गई है. अबतक स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्ष आपको गलियों में लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील करते नजर आएंगे. दरअसल, दरभंगा के जिलाधिकारी द्वारा इस बावत एक पत्र भी शिक्षा पदाधिकारी के नाम जारी कर दिया गया है. पत्र में लिखा गया है कि जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने में शिक्षकों की मदद की जरूरत है.

Advertisment

पत्र में डीएम की तरफ से लिखा गया है, 'इस वर्ष मुहर्रम का पर्व दिनांक 28.07.2023 एवं 29.07.2023 को मनाया जायेगा. वर्तमान समय में जिले में कुछ छिटपुट घटनाएँ हुई है. अतः अपने स्तर से जिले के सभी प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक को निर्देश दिया जाय कि अपने-अपने क्षेत्र के छात्र छात्राओं एवं उनके अविभावकों से संपर्क कर क्षेत्र में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाया जाये ताकि उक्त पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा सके.'

Advertisment

publive-image

दरभंगा में इंटरनेट सेवाएं 30 जुलाई तक के लिए बंद

Advertisment

बिहार के दरभंगा में 30 जुलाई 2023 तक इंटरनेट सेवा बंद रखने का फैसला प्रशासन द्वारा लिया गया है. ऐसा फैसला प्रशासन द्वारा इसलिए लिया गया है ताकि साम्प्रदायिक माहौल खराब ना हो. 30 जुलाई 2023 तक सभी प्रकार की इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है. इस दौरान कोई भी सोशल साइट नहीं चलेगी. जारी किए गए निर्देश के मुताबिक,  दरभंगा जिला में 27 जुलाई शाम 4 बजे से 30 जुलाई शाम 4 बजे तक के लिए इंटरनेट से जुड़ी सभी प्रकार की सेवाएं बंद रहेगी. इस दौरान सभी तरह के सोशल साइट भी बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें-सुधाकर सिंह का बेबाक बयान, कटिहार गोली कांड के लिए सीएम नीतीश को ही बता डाला दोषी

बता दें कि सोशल मीडिया के माध्यम दरभंगा में असामाजिक तत्वों के द्वारा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई जिसके कारण ये फैसला प्रशासन को लेना पड़ा. मिली जानकारी के मुताबिक, दरभंगा में समाजिक-सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के मद्देनजर गृह विभाग द्वारा इंडियन टेलीग्राफ एक्ट 1875 की धारा-5 के तहत जिले में इंटरनेट फैसिलिटी को बैन करने का निर्णय लिया गया है. दरभंगा में एक के बाद एक दो घटनाएं होती हैं जिससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का पूरा अंदेशा है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • क्या दरभंगा पुलिस अब नहीं संभाल सकती कानून व्यवस्था?
  • अब शिक्षकों के कंधों पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी
  • डीएम ने शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर सौंपी जिम्मेदारी
  • बड़ा सवाल-क्या अब पुलिस का भी काम करेंगे शिक्षक?

Source : News State Bihar Jharkhand

Darbhanga police Darbhanga Latest News Darbhanga news Darbhanga DM Letter
Advertisment
Advertisment