Advertisment

बिहार के सीएम Nitish Kumar के लिए उठी भारत रत्न की मांग, बढ़ी सियासी हलचलें

Bharat Ratna For Nitish Kumar: जेडीयू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए भारत रत्न की मांग की है. इसे लेकर राजधानी पटना की सड़कों पर पोस्टर भी लगाए गए हैं.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
bharat ratna
Advertisment

Bharat Ratna For Nitish Kumar: शनिवार को जेडीयू पार्टी कार्यालय में राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक हुई. वहीं, इस बैठक से पहले एक पोस्टर ने सबका ध्यान खींच लिया. दरअसल, जेडीयू के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह ने एक पोस्टर लगाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए भारत रत्न की मांग की है. पोस्टर में लिखा है कि प्रख्यात समाजवादी बिहार के विकास पुरुष माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जो को भारत रत्न दिया जाए. 

Advertisment

आरजेडी ने भारत रत्न की मांग पर उठाए सवाल

अब इस पोस्टर ने राजनीतिक हलचलें तेज कर दी है. यह पहली बार नहीं है, जब बिहार में पोस्टर के जरिए अपनी मांग रखी गई है और इस पर जमकर सियासी बयानबाजी हो रही है. एक तरफ जेडीयू के इस मांग को बीजेपी का समर्थ मिल रहा है तो दूसरी तरफ आरजेडी ने इसे लेकर तंज कसा है. आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है. केंद्र में इनकी सरकार है और अब भारत रत्न की मांग की जा रही है.

यह भी पढ़ें- Smart Meter: खुशखबरी, अब रिचार्ज खत्म होने पर भी नहीं कटेगी बिजली, इस महीने से होगा लागू

Advertisment

नीतीश कुमार के लिए उठी भारत रत्न की मांग

जेडीयू कार्यकर्ताओं ने यह पोस्टर नीतीश कुमार की राजनीति को खत्म करने के लिए लगाया है. जेडीयू की तरफ से नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग उठ चुकी है और जेडीयू नेता का कहना है कि वह इसके लिए दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे. इससे पहले जून महीने में भी नीतीश कुमार के पोस्टर राजधानी पटना की सड़कों पर लगाए गए थे. इस पोस्टर पर सीएम नीतीश की फोटो के साथ लिखा था कि टाइगर जिंदा है. 

विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी मांग

Advertisment

आपको बता दें कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है और उससे पहले जेडीयू-बीजेपी में भी मतभेद नजर आ रहा है. हालांकि नीतीश कुमार के लिए भारत रत्न की मांग में बीजेपी ने भी जेडीयू का समर्थन किया है. आगामी विधानसभा चुनाव में एनडीए की तरफ से नीतीश कुमार ही सीएम फेस होंगे. एक तरफ जहां विपक्ष राज्य सरकार को घेरने का एक मौका नहीं छोड़ रही है तो वहीं नीतीश सरकार भी विपक्ष पर पलटवार करती नजर आ रही है. सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट चुकी है.

Bihar News Nitish Kumar hindi news Bharat ratna
Advertisment
Advertisment