Advertisment

केके पाठक की शक्ति के बाद भी बिहार के स्कूलों का हालत जस की तस, नया मामला जानकर चौंक जायेंगे आप

बिहार के सीतामढ़ी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की सख्ती के बावजूद भी बिहार के स्कूलों से आए दिन लापरवाही की खबरें सामने आ रही हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
sitamarieducation

केके पाठक( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के सीतामढ़ी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की सख्ती के बावजूद भी बिहार के स्कूलों से आए दिन लापरवाही की खबरें सामने आ रही हैं. अब यह ताजा मामला सीतामढ़ी का है, जहां मिड डे मील में छिपकली गिरने से करीब तीन दर्जन छात्र बीमार पड़ गये हैं. दरअसल, यह मामला जिले के डुमरा प्रखंड क्षेत्र के भासर मछहां दक्षिणी ग्राम पंचायत रिखौली महादेव मठ स्थित प्राथमिक विद्यालय पंचायत भवन रिखौली का है, जहां मध्याह्न भोजन में छिपकली गिरने की खबर पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते स्कूल में ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: One Nation One Election पर सरकार को समर्थन देने का चिराग पासवान का ऐलान, कही बड़ी बात

आपको बता दें कि भीड़ को देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने गेट बंद कर दिया. स्कूल पहुंचे परिजनों ने अपने बच्चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरा में भर्ती कराया. वहीं कुछ बच्चों को सीतामढी सदर अस्पताल भेजा गया, परिजनों ने बताया कि स्कूल में मध्याह्न भोजन खाने के दौरान बच्चों ने पेट दर्द की शिकायत की, जिसके चलते परिजन बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर आए हैं, जहां सभी का इलाज चल रहा है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस घटना को लेकर सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर सुधा झा ने बताया कि, डॉक्टरों की टीम द्वारा पूरी तत्परता से सभी बच्चों की जांच एवं उपचार किया जा रहा है. बच्चों की हालत अब ठीक है. उक्त मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रमोद कुमार साहू ने बताया कि, मामले की जानकारी मिली है और डीपीओ को घटना स्थल पर भेजा गया है. जांच के बाद दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी.'' साथ ही आगे उन्होंने कहा है कि, ''पहले भी हेडमास्टर को परेशान करने के लिए ग्रामीणों द्वारा इस तरह की घटना फैलाई गई थी.''

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • केके पाठक के लगातार कोशिश के बाद कोई सुधर नहीं 
  • सीतामढ़ी में मिड डे मील में गिरी छिपकली
  • खाना खाने से तीन दर्जन छात्र हुए बीमार

Source : News State Bihar Jharkhand

Education Department Bihar KK Pathak IAS KK pathak Sitamarhi Crime News Sitamarhi News Patna Breaking News Patna Education News Sitamarhi Education Bihar News
Advertisment
Advertisment