Advertisment

क्या गिरिराज सिंह के 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' के लिए तेजस्वी यादव ने रोकी अपनी यात्रा?

Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह 18 अक्टूबर से हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर निकल रहे हैं. यात्रा की शुरुआत भागलपुर से हो रही है. वहीं, उनकी इस यात्रा को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
giriraj singh yatra

'हिंदू स्वाभिमान यात्रा

Advertisment

Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज से हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर निकलने वाले हैं. 18 अक्टूबर से गिरिराज सिंह की यात्रा भागलपुर से शुरू होगी और 22 अक्टूबर को किशनगंज पहुंचकर पहले चरण की यात्रा खत्म होगी. यह यात्रा बेगूसराय सांसद ने हिंदू जनजागरण और एकजुटता का लक्ष्य लेकर निकल रहे हैं. सुबह 9 बजे बाबा बूढ़ानाथ मंदिर पहुंचकर पहले पूजा अचर्ना करेंगे और फिर पद यात्रा शुरू होगी. भागलुपर में जनसभा को संबोधित करने के बाद गिरिराज सिंह कटिहार के लिए रवाना हो जाएंगे. 

हिंदू स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता ने इस यात्रा का लक्ष्य हिंदू समुदाय को एकजुट करने का है. एक मीडिया एजेंसी से बात करते हुए सांसद ने कहा कि मैं हिंदू के रूप में जन्मा हूं तो हिंदुओं की रक्षा करूंगा. चाहे इसके लिए कोई कुर्बानी ही क्यों ना देनी पड़ जाए. गिरिराज सिंह ने इस यात्रा को लेकर कहा कि इसका चुनाव से कोई लेना देना नहीं है. देश में हमेशा कहीं ना कहीं चुनाव होता रहता है.

यह भी पढ़ें- ‘बाबा सिद्दीकी से भी बुरा हाल होगा...', Salman Khan को फिर से मिली धमकी, मांगी 5 करोड़ की फिरौती

हिंदुओं की रक्षा करूंगा, चाहो कोई कुर्बानी देनी पड़े- गिरिराज सिंह

पहले चरण में यह यात्रा पांच जिलों में होगी, इन जगहों पर हिंदुओं की स्थिति बहुत खराब है. यह यात्रा हिंदुओं के अस्तित्व को बचाने के लिए है. पिछले कुछ दिनों से अजीबोगरीब घटनाएं सामने आ रही है. किशनगंज में मंदिर के अंदर गाय का मांस फेंका जाता है. हिंदुओं की बेटियों को तंग किया जा रहा है. 

तेजस्वी यादव ने रोकी अपनी यात्रा

वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की पद यात्रा को फिलहाल रोके जाने पर गिरिराज सिंह ने कहा कि या तो उन्होंने डर से या फिर समर्थन देने के लिए अपनी यात्रा रोक दी है. अगर वह इस यात्रा को अपना समर्थन दे रहे हैं तो मैं उनको धन्यवाद देता हूं. साथ ही मुसलमानों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमने कभी किसी ताजिया पर पत्थर नहीं मारा, लेकिन पिछले 15 साल में जब से उनकी आबादी बढ़ती जा रही है. कभी दुर्गा पूजा विसर्जन तो कभी रामनवमी, उनके घरों की छतों पर पत्थर इकट्ठा की जा रही है. इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए. 

Bihar Politics Bihar News Giriraj Singh Hindu Swabhiman Yatra
Advertisment
Advertisment