Advertisment

दबंगों के डर से 7 दिनों से स्कूल में लटका है ताला, ऐसे में कैसे बढ़ेगा और पढ़ेगा बिहार?

भागलपुर के एक स्कूल में बीते 7 दिनों से ताला लटका है क्योंकि स्कूल के शिक्षकों को जान का डर सता रहा है. डर इसलिए क्योंकि दबंग ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bhagalpur news

दबंगों के डर से 7 दिनों से स्कूल में लटका है ताला( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

भागलपुर के एक स्कूल में बीते 7 दिनों से ताला लटका है क्योंकि स्कूल के शिक्षकों को जान का डर सता रहा है. डर इसलिए क्योंकि दबंग ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है. सिर्फ टीचर्स को ही धमकी नहीं दी है, बल्कि ये भी कहा है कि अगर स्कूल खोला गया तो नरसंहार होगा. सुनकर थोड़ा अजीब लगा ना कि आखिर दबंगों को स्कूल के खुलने से क्या दिक्कत हो रही है. यहां स्कूल है, स्कूल भवन है, शिक्षक हैं और छात्र भी. बावजूद स्कूल में 7 दिनों से ताला लटका है. इसकी वजह यह है कि दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद है कि स्कूल खोलने पर नरसंहार की धमकी देते हैं. शिक्षा व्यवस्था और कानून व्यवस्था पर दबंगई किस कदर हावी है, स्कूल में लटका ये ताला इसी की बानगी कर रहा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- प्रेमिका के रेप मामले में आरोपी फैजल ने दे दी जान, घरवालों ने कहा- फंसाया गया था

स्कूल की सुरक्षा में पुलिस ने क्यों नहीं लिया एक्शन?

यह पुरा मामला भागलपुर का है, जहां नाथनगर के राजकीय मुनिराम खेतान मध्य विद्यालय सात दिनों से बंद है. स्कूल प्रिंसिपल का आरोप है कि पास के ही एक दबंग ने स्कूल में घुसकर नरसंहार की धमकी दी थी, जिससे सभी टीचर्स डरे हुए हैं. इसी वजह से स्कूल बंद है. यहां मामला सिर्फ दबंगई का नहीं, बल्कि लापरवाही का भी है. लापरवाही अधिकारियों की, क्योंकि प्रिंसिपल की मानें तो इससे पहले भी अभिभावकों और टीचर्स को धमकी दी गई थी. शिक्षा पदाधिकारियों को जानकारी देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिससे दबंग के हौसले और बुलंद हो गए.

Advertisment

दबंगों पर एक्शन कब लेगा प्रशासन?

इस बार उसने स्कूल में घुसकर शिक्षकों को जान से मारने की धमकी दी है, जिससे सभी शिक्षकों डर का माहौल है. प्रिंसिपल शासन-प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन मामले में अब तक ना तो शिक्षा विभाग और ना ही पुलिस प्रशासन ने संज्ञान लिया है. लापरवाही की हद ऐसी कि जब SSP से इसको लेकर बात की गई, तो उन्होंने साफ कह दिया कि ये मामला नाथनगर थाने का नहीं किसी और थाने का है. SSP भले मामला दूसरे थाने का कहकर पल्ला झाड़ने की कोशिश करें, लेकिन ये मसला अधिकारियों के साथ ही पुलिस प्रशासन पर भी कई सवाल खड़े करता है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • दबंगों का आतंक... प्रिंसिपल को धमकी
  • 'स्कूल आओगे तो नरसंहार होगा'
  • क्या डर के साए में पढ़ेंगे नौनिहाल?

Source : News State Bihar Jharkhand

Bhagalpur News bihar education Bhagalpur Crime News bihar local news bihar News bihar Latest news Bhagalpur school
Advertisment
Advertisment