Advertisment

Viral Video: भारत बंद के दौरान पुलिस ने SDM पर क्यों बरसाई लाठी, जानकर रह जाएंगे दंग

पटना में भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों को शांत कराने पहुंचे एसडीएम पर ही पुलिसकर्मी ने लाठियां बरसा दीं. इस कारण थोड़ी देर के लिए पुलिस और प्रशासन के बीच असहज स्थिति उत्पन्न हो गई.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
SDM

एसडीएम पर लाठीचार्ज

पटना में भारत बंद के दौरान पुलिसकर्मी ने एसडीएम पर ही लाठीचार्ज कर दिया. इस घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई है.घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिससे पुलिस और प्रशासन के बीच असहज स्थिति पैदा हो गई.

Advertisment

दरअसल, बंद के दौरान पटना के डाक बंगला चौराहे पर प्रदर्शनकारी ठेले पर डीजे बजा रहे थे और प्रदर्शनकारी हंगामा कर रहे थे, इन्हें रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे और इसी दौरान वहां पर एसडीएम भी पहुंच गए. एसडीएम श्रीकांत कुंडली ठेले पर रखे जेनरेटर को बंद कराने में व्यस्त थे, इसी दौरान एक पुलिसकर्मी ने एसडीएम साहब पर भी लाठी बरसा दी. फिर तो वहां मौजूद पुलिस में हड़कंप मच गया. वहां पर अन्य पुलिसवालों ने उस पुलिसकर्मी को किनारे ले जाकर समझाया. 

पुलिसकर्मी ने मांगी माफी

एसडीएम पर लाठीचार्ज होते देख वहां मौजूद सीनियर पुलिस अफसरों ने स्थिति को संभालने की कोशिश की. जैसे ही सीनियर अफसरों ने एसडीएम को पहचाना, उन्होंने तुरंत जवानों को रोक दिया. लेकिन तब तक एसडीएम को कुछ लाठियां लग चुकी थीं. इस घटना से एसडीएम भी बेहद नाराज हो गए. घटना के बाद, संबंधित पुलिसकर्मियों ने तुरंत एसडीएम से माफी मांगी. 

उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि वे प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने में लगे थे और गलती से एसडीएम साहब पर लाठी चला दी. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सिपाही माफी मांग रहे हैं और घटना के लिए खेद जता रहे हैं. एसडीएम पर पुलिस ने जो लाठी बरसाई है उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है. लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बन गया है. 

इसलिए हुआ था भारत बंद

बता दें कि आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति की तरफ से बुधवार को देशभर में बंद का ऐलान किया गया था.  दरअसल अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण में उप- वर्गीकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत बंद का आवाह्न किया गया था. भारत बंद का समर्थन बीएसपी, कांग्रेस समेत कई दलों ने किया है.

bharat bandh today news Bharat Bandh Protest lathicharge Bharat Bandh Today bharat bandh today reason bharat bandh latest news Bharat bandh Congress
Advertisment