Advertisment

Bihar News: केके पाठक पर फिर भड़के शिक्षा मंत्री, हड़बड़ी में निर्णय न लेने की नसीहत

शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने इशारों ही इशारों में ACS केके पाठक को नसीहत दी है. प्रो चंद्रशेखर ने मीडिया से बातचित में कहा कि शिक्षा को लेकर सुधार अति आवश्यक है, लेकिन किसी तरह शिक्षक को परेशान किया जाएगा तो उस पर ध्यान दिया जाएगा.

author-image
Jatin Madan
New Update
k k pathak news

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने इशारों ही इशारों में ACS केके पाठक को नसीहत दी है. प्रो चंद्रशेखर ने मीडिया से बातचित में कहा कि शिक्षा को लेकर सुधार अति आवश्यक है, लेकिन किसी तरह शिक्षक को परेशान किया जाएगा तो उस पर ध्यान दिया जाएगा. कोई भी व्यक्ति किसी का बाल भी बांका नहीं कर सकता है. निरीक्षण के नाम पर सुधार के लिए उचित कदम ठीक है, लेकिन किसी तरह की दंडनात्मक कार्रवाई को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगा. उन्होंने कहा कि इसको लेकर खुद सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव देख रहे हैं.

Advertisment

'शिक्षक को परेशान किया जाएगा तो उस पर ध्यान दिया जाएगा'

वहीं, शिक्षा विभाग के द्वारा छुट्टी की कटौती के आदेश निकालने और उसके रद्द करने को लेकर शिक्षा मंत्री की अधिकारी को नसीहत दी है. हड़बड़ी में किसी तरह का निर्णय नहीं लिया जाये. इससे विभाग की फजिहत और किरकिरी हो रही है. इसलिए हड़बड़ी में विभाग किसी तरह का निर्णय नहीं ले. वहीं, उन्होंने आउटसोर्सिंग की बहाली में गड़बड़ी का मामला भी उठाया और इस मामले की जांच करने की मांग उठाई है.

यह भी पढ़ें: Bihar News: बिहार में बैकफुट पर शिक्षा विभाग, छुट्टी के कटौती के फैसले को लिया वापस

Advertisment

बिहार में बैकफुट पर शिक्षा विभाग

आपको बता दें कि आज ही बिहार के स्कूलों में छुट्टी में कटौती के फैसले को सरकार ने वापस ले लिया है. हाल ही में स्कूलों में तीज, रक्षाबंधन जैसे महत्वपूर्ण पर्व की छुट्टी रद्द कर दी गई थी. जबकि छठ, दीपावली की छुट्टियों में कटौती की गई थी. जिसके बाद शिक्षकों का विरोध देखने को मिला और शिक्षा विभाग ने 5 दिन के अंदर ही इस आदेश को वापस ले लिया है. वहीं, शिक्षक दिवस के दिन बच्चों को चॉकलेट भी बांटे गए और शिक्षकों का कहना है कि ये आदेश वापस ले लिया गया है, जिससे हम लोग काफी खुश हैं. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • छुट्टी की कटौती को लेकर शिक्षा मंत्री का अधिकारियों को नसीहत
  • हड़बड़ी में किसी तरह का निर्णय न लें- शिक्षा मंत्री
  • बिना नाम लिए शिक्षा मंत्री का केके पाठक पर हमला
  • शिक्षा को लेकर सुधार जरूरी- शिक्षा मंत्री

Source : News State Bihar Jharkhand

Education Minister Prof. Chandra Shekhar KK Pathak Bihar News
Advertisment
Advertisment