Advertisment

Bihar News: 15 दिनों से अपने विभाग नहीं जा रहे शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, ऑफिस के बाहर खड़ी कर दी गाड़ी

पिछले 15 दिनों से बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर अपने कार्यालय नहीं जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि निजी कारणों से शिक्षा मंत्री कार्यालय नहीं जा रहे, लेकिन अब बात कुछ और ही लग रही है.

author-image
Jatin Madan
New Update
education minister car

15 दिन से कार्यालय नहीं जा रहे शिक्षा मंत्री.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

पिछले 15 दिनों से बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर अपने कार्यालय नहीं जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि निजी कारणों से शिक्षा मंत्री कार्यालय नहीं जा रहे, लेकिन अब बात कुछ और ही लग रही है. आपको बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक और शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर के बीच इन दिनों तनातनी देखने को मिल रही है. यह तनातनी पिछले कुछ दिनों पहले पीत पत्र से शुरू हुई थी और अब प्रोफेसर चंद्रशेखर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है. 

Advertisment

15 दिन से कार्यालय नहीं जा रहे शिक्षा मंत्री

हाल ही में ACS केके पाठक ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के आदेश को रद्द कर दिया है. केके पाठक ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के प्रभारी पदाधिकारी संजय कुमार को हटा दिया है और पूर्व में हटाए गए पदाधिकारी नसीम अहमद को फिर से प्रभार दिया है. कहीं ना कहीं यह बातें जो हैं वह दोनों के बीच खींचतान की वजह बनती जा रही है और इस वजह से करीब 15 दिन से ज्यादा हो गए हैं शिक्षा मंत्री अपने कार्यालय नहीं गए.

यह भी पढ़ें: Bihar News: शिक्षा विभाग में तकरार जारी, ACS केके पाठक ने शिक्षा मंत्री के आदेश को किया रद्द

Advertisment

कार्यालय के बाहर लगा दी सरकारी गाड़ी

शिक्षा मंत्री अपने कार्यालय नहीं आ रहे, लेकिन उनकी सरकारी गाड़ी कार्यालय के बाहर लगा दी गई है. यह भी देखने को मिल रहा है कि शिक्षा मंत्री अपनी सरकारी गाड़ी से भी इन दिनों कहीं नहीं जा रहे हैं. वहीं, अपर मुख्य सचिव के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर किसी भी सवाल का जवाब नहीं देना चाह रहें हैं. पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि हर कोई जानता है कि हमारी लोकतांत्रित व्यवस्था में मंत्री अधिकारी से बड़ा होता है. पर अपना कदम छोटा होते देखकर भी वे कुछ नहीं कर पा रहें हैं. विवाद के बाद लालू यादव के कहने पर सीएम नीतीश ने प्रोफेसर चंद्रशेखर से मुलाकात की थी. इसके साथ ही चंद्रशेखर ने लालू और तेजस्वी से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद से वो अपने विभाग नहीं जा रहें हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • प्रोफेसर चंद्रशेखर और अपर मुख्य सचिव के बीच बढ़ता जा रहा है विवाद
  • 15 दिनों से अपने विभाग नहीं जा रहे शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर
  • ऑफिस के बाहर खड़ी कर दी गाड़ी 

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics KK Pathak Education Department Education Minister Chandrashekhar Bihar News
Advertisment
Advertisment