Advertisment

शिक्षा मंत्री को तुरंत दे देना चाहिए इस्तीफा: विजय सिन्हा

विजय सिन्हा ने कहा कि आज बिहार के अंदर जो राजनीतिक अस्थिरता आई है और शिक्षा विभाग को जिस हाल में छोड़ दिए हैं शिक्षा मंत्री जी अगर आपके अंदर थोड़ी सी नैतिकता बची है तो अपने पद से इस्तीफा दे दो. वो आपके पीएस को नहीं रोका गया है, आपको रोका गया है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
vijay sinha

विजय सिन्हा( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

बिहार में शिक्षा मंत्री और विभाग के सचवि आईएएस केके पाठक के बीच जारी विवाद को लेकर बीजेपी लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर है. ताजा मामले में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का इस्तीफा मांगा है. उन्होंने कहा है कि आज जो कुछ बिहार के शिक्षा विभाग में हो रहा है उसके लिए तो शिक्षा मंत्री को अब नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. विजय सिन्हा ने कहा कि आज बिहार के अंदर जो राजनीतिक अस्थिरता आई है और शिक्षा विभाग को जिस हाल में छोड़ दिए हैं शिक्षा मंत्री जी अगर आपके अंदर थोड़ी सी नैतिकता बची है तो अपने पद से इस्तीफा दे दो. वो आपके पीएस को नहीं रोका गया है, आपको रोका गया है. आपके भ्रष्टाचार के कारनामों को उजागर किया जा रहा है. आप क्या संदेश देना चाहते हैं? शिक्षा विभाग में हमारे बच्चों में क्या संदेश जा रहा है? 

Advertisment

उन्होंने आगे कहा कि ये सब होने से पहले सरकार को एक्शन ले लेना चाहिए था. लेकिन आज पूरी तरह से आरजेडी हावी हो सका है. मुख्यमंत्री सत्ता और कुर्सी के लिए लाचार हो चुके हैं. बिहार में कानून का राज पूरी तरह से खत्म हो चुका है. अपराध और भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. अगर समय रहते इसपर एक्शन नहीं लिया जाता है, जनादेश का अपमान करके चोर दरवाजे से आने वाले लोगों को आप (नीतीश कुमार) जंगल राज को जनका का राज बताकर गुंडाराज स्थापित कर रहे हैं. नीतीश जी आपको अगर बिहार की जनता से जरा सी भी हमदर्दी है तो ऐसे भ्रष्टाचारियों से सरकार को मुक्त करें. ये कभी भी बिहार को आगे नहीं बढ़ने देंगे. अपराधी और भ्रष्टाचारी कभी भी बिहार में सुशासन स्थापित नहीं कर सकता और ये लोग बिहार के बर्बादी के बड़े नायक बनेंगे.

ये भी पढ़ें-Bihar News: अमरनाथ यात्रा पर गए यात्री पहलगाम में फंसे, बिहार के 2 हजार से भी अधिक यात्री शामिल

ऑफिस नहीं जा रहे हैं शिक्षा मंत्री

Advertisment

शिक्षा विभाग इन दिनों सुर्खियों में है. सुर्खियों में शिक्षामंत्री चंद्रशेखर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच विवाद भी है. दोनों के बीच विवाद से बिहार की राजनीति गरम है और इस सियासी सरगर्मी के बीच शिक्षामंत्री सीएम के हस्तक्षेप के बावजूद दो दिनों से अपने कार्यालय नहीं जा रहे हैं. वो पार्टी ऑफिस में दिखे. प्रदेश अध्यक्ष से शिक्षा मंत्री ने चंद्रशेखर ने मुलाकात की. बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव केके पाठक से चल रही नाराजगी को पर मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि जो मंसूबा मीडिया ने पाल रखा है उसमें वे कभी भी कामयाब नहीं होंगे.

आरजेडी की प्रतिक्रिया

वहीं, बिहार में शिक्षा मंत्री और विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच घमासान पर आरजेडी की प्रतिक्रिया सामने आई है. प्रवक्ता विजय प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री से शिक्षा मंत्री मिल चुके हैं. साथ ही शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव भी मिल चुके हैं, लेकिन दोनों के बीच यदि विवाद नहीं ठंडा है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है. विजय प्रकाश ने कहा कि शिक्षा विभाग की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए कि शिक्षा में बेहतर ढंग से काम हो और यही प्राथमिकता शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की होनी चाहिए.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • शिक्षा मंत्री और IAS केके पाठक के बीच विवाद का मामला
  • बीजेपी ने नीतीश सरकार पर बोला करारा हमला
  • शिक्षा मंत्री से मांगा नैतिकता के आधार पर इस्तीफा
  • विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश, शिक्षा मंत्री व आरजेडी पर कसा तंज

Source : News State Bihar Jharkhand

Prof. Chandra Shekhar Vijay sinha IAS KK pathak
Advertisment
Advertisment