Advertisment

भिंडी और दूध में 'मिलाकर' बिहार में बेची जा रही शराब!

छपरा जिले में उत्पाद विभाग की टीम ने एक ऐसे शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है जो शराब की तस्करी करने के लिए दूध और भिंडी का सहारा ले रहा था. शराब तस्कर द्वारा शराब को दूध बेचने वाले बड़े डिब्बे में रखा गया था.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
daru

उत्पाद विभाग ने दोनों तस्करों को पकड़ लिया है( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

बिहार में नाम के लिए शराबबंदी कानून लागू है. बेशक बिहार में उत्पाद विभाग और पुलिस मिलकर लगातार शराब माफियाओं, तस्करों और कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं लेकिन पुलिस की आंखों में धूल झोंकने में शराब कारोबारी कामयाब हो ही जाते हैं. यानि कि ये कहना सही होगा कि बिहार पुलिस अगर डाल डाल पर है तो शराब तस्कर पात पात पर हैं. ताजा मामले में शराब तस्करी की ऐसी टेक्निक निकलकर सामने आई है कि जो भी सुने वह दंग रह जाए. शराब तस्कर अब दूध और भिंडी जैसी सब्जियों की आड़ में शराब की तस्करी कर रहे हैं.

Advertisment

ताजा मामले में छपरा जिले में उत्पाद विभाग की टीम ने एक ऐसे शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है जो शराब की तस्करी करने के लिए दूध और भिंडी का सहारा ले रहा था. शराब तस्कर द्वारा शराब को दूध बेचने वाले बड़े डिब्बे में रखा गया था. इतना ही नहीं भिंडी के नीचे भी शराब व बीयर की केन छिपाकर रखी गई थी. तस्कर यूपी के बलिया जिले से शराब लेकर आ रहा था. हालांकि, छपरा में मांझी उत्पात चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम ने तस्कर को धर दबोचा. 

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: कांग्रेस ने पीएम मोदी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा - इंडिया शब्द बोलने में आती है शर्म

उत्पाद अधीक्षक रजनीश द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, छपरा में मांझी उत्पाद चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग ने सब्जी कारोबारी को बीयर शराब के साथ पकड़ा, पकड़े गए तस्कर उत्पाद विभाग के सिपाहियों और अधिकारियों को दिग्भ्रमित करने के लिए भिंडी के अंदर शराब की तस्करी करने की कोशिश में था, लेकिन हैंड हेल्ड स्कैनर के माध्यम से पकड़ा गया है. दो बाइक पर तकरीबन 8 कार्टून अंग्रेजी शराब और बीयर लदी थी. आरोपी तस्कर की पहचान दिघवारा थाना क्षेत्र के मानपुर गांव निवासी  के रूप में हुई है. तस्कर उत्तर प्रदेश के बलिया से भिंडी के भीतर बीयर की केन छिपाकर छपरा लेकर आ रहा था. दोनों तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Advertisment

रिपोर्ट: बिपिन मिश्रा

HIGHLIGHTS

  • छपरा उत्पाद विभाग को बड़ी सफलता
  • दो शराब तस्करों को किया गिरफ्तार
  • सब्जी और दूध की आंड़ में करते थे शराब तस्करी
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Illegal Liquor Illegal Liquor Business Bihar Excise Department Bihar News
Advertisment
Advertisment