Advertisment

Bihar News: पटना के इस अपार्टमेंट में चल रहा था जाली नोटों का धंधा, 1.5 लाख नकली नोटों का बंडल बरामद

जब पुलिस वहां पहुंची और कमरे की तलाशी लेनी शुरू की तो उनके भी होश उड़ गए. शराब के साथ साथ वहां नकली नोटों का बंडल मिला. मौके से लाखों रुपए के जाली नोटों को बरामद किया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने जाली नोट छापने की एक मशीन को भी बरामद किया है.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
note

जाली नोट बरामद( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

पटना के पॉश इलाके में पुलिस को वो मिला है. जिसकी उन्हें खुद भी उम्मीद नहीं थी. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अपार्टमेंट में शराब की बड़ी खेप है. जिसके बाद पुलिस छापेमारी करने पहुंची थी, लेकिन जब पुलिस वहां पहुंची और कमरे की तलाशी लेनी शुरू की तो उनके भी होश उड़ गए. शराब के साथ साथ वहां नकली नोटों का बंडल मिला. मौके से लाखों रुपए के जाली नोटों को बरामद किया गया है. इसके साथ ही  पुलिस ने जाली नोट छापने की एक मशीन को भी बरामद किया है. 

Advertisment

गुप्त सूचना पर छापेमारी करने पहुंची थी पुलिस 

घटना पटना के श्रीकृष्णापुरी थाना क्षेत्र के आनंदपुरी इलाके में राजाराम अपार्टमेंट की है. जहां जाली नोटों का धंधा ना जाने कितने दिनों से चल रहा था. बतया जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस छापेमारी करने पहुंची थी. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पहले से कुछ लोग वहां मौजूद थे. जब पुलिस ने छापेमारी करनी शुरू की तो जाली नोटों के कई बंडल बरामद हुए. इसके साथ ही शराब की बड़ी खेप को भी बरामद किया गया है. 

यह भी पढ़ें : सुशील मोदी का तंज-'भ्रष्टाचारी एकता मिशन पर नीतीश, केजरीवाल का भी साथ देने पहुँचे'

Advertisment

दो लोगों को किया गया गिरफ्तार 

लगभग 1.5 लाख नकली नोटों का बंडल पुलिस ने अपार्टमेंट से बरामद किया है. जिसमें 500, 200 और अन्य नोट का बंडल शामिल है. वहीं, इसके साथ ही एक प्रिंटर कैमिकल, जाली नोट के कागज के बंडल और प्रिंटिंग मशीन को भी बरामद किया गया है. मामले को लेकर थानाध्यक्ष विधान चंद्र ने बताया कि जब वो वहां पहुंचे तो कमरे में 6 लोग मौजूद थे. जो पुलिस को देखते ही खिड़की तोड़ कर भागने लग गए. जिसमें एक आरोपी का पैर भी टूट गया और वो घायल हो गया. जिस वजह से वो भाग नहीं पाया. पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया बाकि चार लोग भगाने में कामयाब हो गए. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • शराब के साथ साथ नकली नोटों का मिला बंडल 
  • लाखों रुपए के जाली नोटों को किया गया बरामद 
  • पुलिस ने मौके से दो लोगों को किया गिरफ्तार 
  • चार लोग भगाने में हो गए कामयाब 

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News Patna Crime News Fake notes patna police news Bihar News
Advertisment
Advertisment