Advertisment

Bihar News: सिलेंडर ब्लास्ट से लगी भीषण आग, 48 से भी अधिक घर जलकर राख

छपरा में तरैया के सानी खराटी गांव के बिनटोलिया में देर रात भीषण आग लग गई. आग ने तकरीबन 48 से भी अधिक आसपास के घरों को अपनी चपेट में ले लिया. बताया जा रहा है कि चूल्हे से निकली चिंगारी से आग देखते ही देखते फैल गई.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
blast

लगी भीषण आग( Photo Credit : फाइल फोटो )

छपरा में तरैया के सानी खराटी गांव के बिनटोलिया में देर रात भीषण आग लग गई. आग ने तकरीबन 48 से भी अधिक आसपास के घरों को अपनी चपेट में ले लिया. बताया जा रहा है कि चूल्हे से निकली चिंगारी से आग देखते ही देखते फैल गई. लोग आग बुझाने की प्रयास में जुटे ही थे कि अचानक एक घर में रखा गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया और उसके बाद आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. गैस सिलेंडर फटने की आवाज सुनते ही लोग भाग खड़े हुए. जिसके बाद घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई. 

Advertisment

11 जून को घर में थी शादी 

मामले की सूचना मोलने के बाद तरैया सहित आसपास प्रखंडो से फायर बिग्रेड की कई गाड़िया मौके पर पहुंचकर देर रात तक आग बुझाने में जुटी रही. वहीं, बताया जा रहा है कि मोहल्ले के रामएकबाल महतो के पोती की शादी 11 जून को थी. जिसकी परिवार वालों ने पूरी तैयारी कर ली थी. शादी को लेकर कई परिवार के लोगों ने कई अरमान सजा रखे थे, लेकिन विकराल आग ने इनके घर के साथ ही परिवार के खुशियों पर भी पानी फेर दिया. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: शिक्षा के मंदिर में अश्लीलता का खेल, छात्राओं को यहां-वहां छूता है शिक्षक, मोबाइल बजा नाचने को भी कहता है

Advertisment

नुकसान का लिया जा रहा जायजा 

बताया जा रहा है कि घटना के बाद मुहल्ले में परिवार वालों के पास खाने पीने रहने की कोई व्यवस्था नहीं है. स्थानीय स्तर पर प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार के नुकसान का जायजा लिया जा रहा है, ताकि उन्हें तत्काल सहायता उपलब्ध कराई जा सके. वहीं, अंचलाधिकारी अंकु गुप्ता ने बताया कि फिलहाल परिवार को राहत सामग्री और राहत शिविर की व्यवस्था की जा रही है. 

रिपोर्ट - बिपिन कुमार मिश्रा

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आग ने 48 से भी अधिक घरों को अपनी चपेट में ले लिया
  • चूल्हे से निकली चिंगारी से आग देखते ही देखते फैल गई
  • घर में रखा गैस सिलेंडर हो गया ब्लास्ट 
  • प्रशासन द्वारा नुकसान का लिया जा रहा जायजा

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar police Chapra Crime News Chapra police Chapra News Bihar News
Advertisment
Advertisment