Advertisment

बिहार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ दर्ज हुआ FIR, राम मंदिर पर दिया विवादित बयान

चंद्रेशखर ने बयान दिया कि 'आज हिंदूवाद से सावधान रहने की जरूरत है. मंदिर का रास्ता मानसिक गुलामी का रास्ता होता है, स्कूल का रास्ता प्रकाश का रास्ता दिखाता है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
chandra shekhar

बिहार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ दर्ज हुआ FIR( Photo Credit : फाइल फोटो)

अयोध्या राम मंदिर को लेकर जहां पूरा देश उत्साहित है. वहीं, 22 जनवरी को राम मंदिर के होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भी लोगों में एक अलग तरह की उत्साह देखी जा रही है. इस बीच राम मंदिर पर भी सियासत तेज हो चुकी है. एक तरफ जहां केंद्र सरकार राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन लोगों से अपने घरों में दीप जलाने की अपील करती दिख रही है तो दूसरी ओर बिहार में महागठबंधन सरकार के मंत्री मंदिर को लेकर विवादास्पद बयान देते भी नजर आए. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बाद अब विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहने वाले राज्य के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रेशखर फिर से खबरों में है. 

Advertisment

यह  भी पढ़ें- Bihar Weather: इस हफ्ते इन 6 शहरों में होगा ठंड का टॉर्चर, ट्रेनों से लेकर फ्लाइट तक पर पड़ेगा असर

प्रोफेसर चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज हुआ FIR

सोमवार को चंद्रेशखर ने बयान दिया कि 'आज हिंदूवाद से सावधान रहने की जरूरत है. मंदिर का रास्ता मानसिक गुलामी का रास्ता होता है, स्कूल का रास्ता प्रकाश का रास्ता दिखाता है.'' शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि, ''आपको चोट लगेगी तो आप मंदिर जाओगे या अस्पताल ? ठीक उसी तरह अगर आपको ज्ञान अर्जित करना है, पढ़ लिखकर बड़ा अधिकारी या होशियार बनना है तो विद्यालय जाना होगा. मंदिर जाने से काम नहीं चलेगा.'' अब शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर के इस बयान पर बिहार में राजनीति गरमा गई है. वहीं इस बयान पर जमकर बयानबाजी हो रही है.

Advertisment

चंद्रशेखर को मंत्रिमंडल से किया जाए बर्खास्त

इससे पहले भी चंद्रशेखर हिंदी देवी-देवताओं और रामचरित मानस पर अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं. वहीं, धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के आरोप में हिंदू शिवभवानी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष लव कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री लगातार अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं. जिसे लेकर कोतवाली थाने में एफआईआर भी दर्ज कराया गया है. इसके साथ ही उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से मांग की है कि प्रोफेसर चंद्रशेखर को जल्द से जल्द अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें और इनके बोलने पर पाबंदी लगाएं. साथ ही चंद्रशेखर के घर पर बुलडोजर चलाने की भी मांग कर दी.

वहीं प्रोफेसर चंद्रेशखर के बयान पर बिहार के वन पर्यावरण मंत्री ने तेज प्रताप यादव ने कहा कि मेरी समझ यह है कि ऐसे बयान से बचना चाहिए. हर धर्म के प्रति सम्मान रखना चाहिए और इंसानियत का धर्म सबसे बड़ा धर्म होता है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ दर्ज हुआ FIR
  • राम मंदिर पर दिया विवादित बयान
  • 'चंद्रशेखर को मंत्रिमंडल से किया जाए बर्खास्त'

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics hindi news update bihar latest news Ayodhya Ram Mandir Bihar Education Minister chandrashekhar Tej pratap yadav
Advertisment
Advertisment