Advertisment

पूर्व IAS मनीष वर्मा को JDU में मिली बड़ी जिम्मेदारी, CM नीतीश कुमार के हैं खास!

बिहार में राजनीतिक हलचलें तेज हो चुकी है. पूर्व आईएएस अधिकारी मनीष वर्मा को जेडीयू में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है और उन्हें पर्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. हाल ही में मनीष वर्मा जेडीयू में शामिल हुए हैं.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
ias manish verma

पूर्व IAS मनीष वर्मा को JDU में मिली बड़ी जिम्मेदारी( Photo Credit : फाइल फोटो)

पिछले कुछ दिनों से पूर्व आईएएस अधिकारी मनीष वर्मा को लेकर बिहार के सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही थी. कुछ राजनीतिक जानकारों का तो यह भी कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मनीष वर्मा के रूप में अपना उत्तराधिकारी मिल चुका है. वहीं, इस पर ना ही सीएम नीतीश कुमार ने और ना ही आईएएस अधिकारी मनीष वर्मा का किसी तरह का कोई आधिकारिक बयान सामने आया. इन सबके बीच मनीष वर्मा को जेडीयू में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है. बता दें कि मनीष वर्मा हाल ही में जेडीयू में शामिल हुए हैं. यह पहली बार नहीं है जब कोई आईएएस अधिकारी जेडीयू से जुड़े हैं. उनसे पहले सीपी सिंह भी जेडीयू से जुड़ चुके हैं और नीतीश कुमार के खास लोगों में सीपी सिंह की भी गिनती की जाती थी. हालांकि अब वह जेडीयू में नहीं हैं. 

Advertisment

जानिए कौन हैं मनीष वर्मा?

मनीष वर्मा की बात करें तो आईआईटी दिल्ली से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने 2000 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी और 2012 तक ओडिशा में अपनी सेवा दी. 2012 में 5 साल के डेपुटेशन पर वे बिहार पहुंचे, लेकिन जब उन्हें वापिस से ओडिशा भेजा जा रहा था तो उन्होंने वीआरएस ले लिया. सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार के कहने पर मनीष वर्मा ने वीआरएस लिया था. नीतीश कुमार की तरह ही मनीष वर्मा भी बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं और दोनों एक ही जाति से संबंध रखते हैं. 

यह भी पढ़ें- बिहार में JDU ने शुरू की प्रेशर पॉलिटिक्स, विशेष राज्य के दर्जे का है मुद्दा

नीतीश के नेतृत्व में 2025 विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद बिहार में विधानसभा की तैयारी तेज हो चुकी है. 2025 में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए बिहार में चुनाव लड़ने जा रही है. इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है. बिहार में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी तैयारी में जुटी हुई है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • मनीष वर्मा को जेडीयू में मिली बड़ी जिम्मेदारी
  • बनाया गया पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया
  • नीतीश के नेतृत्व में 2025 विधानसभा चुनाव

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics ias officer manish verma manish verma News jdu national General Secretary manish verma ias manish verma hindi news Nitish Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment